5
(1)

नारायणपुर – राजमार्ग 31 बीरबन्ना चौक से मधुरापुर बाजार को जोड़ने वाली 14 नंबर सड़क पर यदुवंशी चौक मछली हटिया तक पॉच जून को प्रशासन बिहार सरकार एवं भारत सरकार की जमीन को नवगछिया एसडीएम के नेतृत्व में अतिक्रमण मुक्त कराएगी. इसके लिए  नारायणपुर अंचलाधिकारी अजय कुमार सरकार ने करीब दौ सौ अतिक्रमणकारियों के साथ बैठक कर साक्ष्य प्रस्तुत को कहा गया था उसके बाद लगातार 15-15 दिनों पर नोटिस भेज कर समय निर्धारित कर अपने से झुग्गी झोपड़ी एवं लगे दुकान को खाली करने का निर्देश दिया था जिसको लेकर गुरुवार को.

माइकिंग के द्वारा बिहार सरकार की जमीन से अतिक्रमणकारी व्यक्ति को खाली करने को कहते हुए कहा गया की जमीन को अगर स्वतःअपने से खाली कर देते हैं तो प्रशासन को कोई आपत्ती नहीं होगी.अन्यथा जमीन खाली नहीं करने पर पॉच जून को प्रशासनिक स्तर पर बुलडोजर के माध्यम से सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा.और अतिक्रमणकारी से कानुनी कार्यवाई के साथ जुर्माना के तौर पर राजस्व वसूली किया जाएगा. इधर ग्रामीणों का कहना है की अतिक्रमणकारी अन्य वर्षो की तरह प्रशासन की यह चेतावनी कहॉ तक सफल होती है.

इसलिए कई लोग इसे अभी तक हल्के में ले रहे हैं.क्योंकि लगातार अतिक्रमण हटाओ अतिक्रमण, हटाओ की चेतावनी लोग सुनते आ रहे हैं.और चेतावनी देकर प्रशासन शिथिल पड़ जाती है वहीं सीओ अजय कुमार सरकार ने बताया की इस बार प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है.दुसरी और ग्रामीणों का कहना है की देखना यह है कि प्रशासन अतिक्रमण खाली करवाने में सफल होता है या उनकी चेतावनी या उनका घोषणा अन्य वर्षो की तरह हवा-हवाई हो जाता है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: