4
(5)

मामला नवगछिया के पुनामा प्रताप नगर स्कूल का, पहुँचा थाना पहुंचा, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

नवगछिया के पुनामा प्रताप नगर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील सिंह द्वारा अभिभावक शंकर सिंह के सिर पर हथौड़े से हमला करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी की।

शंकर सिंह ने बताया कि वह पिछले तीन महीने से अपने बच्चों के नामांकन के लिए प्रधानाध्यापक से संपर्क कर रहे थे, लेकिन हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर उन्हें टाल दिया जाता था। मंगलवार को जब शंकर सिंह पुनः विद्यालय पहुंचे, तो प्रधानाध्यापक सुनील सिंह ने उन पर हथौड़े से हमला कर दिया, जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं। घायल अवस्था में शंकर सिंह को अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके सिर पर कई टांके लगे।

इस घटना की खबर फैलते ही सैकड़ों ग्रामीण विद्यालय में जुट गए और प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को सनकी और मनबडू बताया, जो अक्सर विवाद करता रहता है। ग्रामीण सूरज कुमार, राजू सिंह, निखिल कुमार, और अन्य लोगों ने बताया कि प्रधानाध्यापक का व्यवहार अभिभावकों और छात्रों के साथ अनुचित है और विद्यालय के शिक्षकों से भी उसकी नहीं बनती।

ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर भी आरोप लगाए कि विद्यालय संचालन में कई घोटाले हुए हैं, लेकिन कोई जांच नहीं की गई। कुछ वर्षों पहले भी ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया था, लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इधर, घायल शंकर सिंह ने पुलिस को लिखित आवेदन दिया है।

प्रधानाध्यापक सुनील सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विवाद अभिभावक की गलत भाषा के कारण हुआ और उनकी तरफ से कोई हमला नहीं किया गया। ग्रामीणों ने विद्यालय में पठन-पाठन की स्थिति और विधि व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रधानाध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: