5
(1)

लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने एसडीओ नवगछिया को दिया जांच का आदेश

नवगछिया के खरीक प्रखंड के ढोढ़िया दादपुर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में भीषण अनियमितता बरतने का मामला प्रकाश में आया.
इस बाबत खरीक प्रखंड के पीपरपांति निवासी मुकेश यादव ने नवगछिया के अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के कार्यालय में परिवाद पत्र दाखिल किया है जिसमें ढोढिया दादपुर पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक जयंत कुमार और प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रतिवादी बनाया गया है.


प्रतिवादी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नवगछिया को भेजें प्रतिवेदन पत्रांक 1051 दिनांक 18.04.23 में कहा है कि वादी का परिवाद पत्र भ्रामक है. वादी की मंशा की पूर्ति नहीं होने पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर गोरी पदाधिकारी के समक्ष आवेदन देकर परेशान करने की नियत रही है.बीडीओ ने परिवादी द्वारा लगाए गए आरोप को निराधार बताया. वादी मुकेश यादव का आरोप है कि पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना आवंटन में अनियमितता बरती गयी है.

आवास सहायक जयंत कुमार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटन के एवज में प्रति लाभुक से अवैध वसूली करने का गंभीर आरोप लगाया. आरोप की पुष्टि के लिए वादी ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत किया. की जांच प्रतिवेदन देने वाले पदाधिकारी खुद वाद की प्रतिवादी इसलिए वादी ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी से यह मांग की की जांच प्रतिवेदन को अनुमंडल पदाधिकारी को भेजकर उनके द्वारा गठित जांच टीम द्वारा निष्पक्ष जांच करवा लिया जाय.

मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने उक्त मामले में अनुमंडल अधिकारी को अपने द्वारा जांच टीम गठित कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने का निर्देश दिया साथ में ही वादी को अपना पक्ष रखने का अवसर देने की बात कही गयी है. उक्त मामले में अनुमंडल शिकायत निवारण पदाधिकारी ने वादी से कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद वादी उक्त मामले में कुछ कहना चाहें तो पुनः आवेदन देकर कह सकते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: