3.7
(3)

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर। 2 साल बाद बाबा बैद्यनाथ के दरबार में भक्त फिर से हाजिरी लगाएंगे ,इसके लिए सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक की तैयारी पूरे जोर-शोर से चल रही है। कोरोना के कारण पिछले 2 साल से देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम श्रावणी मेला का आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन इस बार सुल्तानगंज से देवघर 105 किलोमीटर की दूरी तय करने में भक्तों के लिए कई तैयारियां की जा चुकी है। जो भी बचे कार्य हैं जल्द पूरे किए जाएंगे ।इसी बाबत आज पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भागलपुर के सुल्तानगंज पहुंचकर आगामी 14 जुलाई से होने वाले विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर गंगा घाटों के किनारे, उद्घाटन स्थल एवं कच्ची व पक्की कांवरिया पथों का जायजा लिया।

उन्होंने बताया की इस विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में देश-विदेश से लोग सुल्तानगंज से जल भरकर देवघर जाते हैं और इसकी दूरी करीब 105 किलोमीटर की है, उसे जल्द दुरुस्त किया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा 83 किलोमीटर सड़के जो टूटी फूटी है उसे जल्द पैचिंग का काम करा कर दुरुस्त किया जाएगा, साथ ही साथ कच्ची कांवरिया पथ को भी जल्द दुरुस्त किया, पैचिंग के कार्य को लेकर उन्होंने कहा पहले हमलोग पैचिंग कार्य के लिए लालबालू का प्रयोग करते थे लेकिन इस बार गंगा बालू का प्रयोग कर रहे हैं,

जिसकी क्वालिटी अच्छी होती है और यह टिकाऊ होता है, साथ ही उन्होंने कहा कांवरियों की सुविधा के लिए 15 फीट का रास्ता बनाया जा रहा है, उन्होंने कहा रास्ते के किनारे जो भी स्टॉल लगाया जाता है उन्हें एक वेरीकेटिंग के तहत स्टॉल लगाना है जिससे कि श्रद्धालुओं को आने जाने में कोई परेशानी ना हो। निरीक्षण के दौरान नमामि गंगे के तहत बने प्रोजेक्ट से गंगा के सौंदर्यीकरण को भी देखा।पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के निरीक्षण कार्यक्रम में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन , एडीएम शिव कुमार शैव के अलावे कई पदाधिकारी उपस्थित थे। मंत्री के स्वागत कार्यक्रम में बीजेपी व जदयू के कई अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर व फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: