5
(1)

नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गोपालपुर नवगछिया एवं इस्माइलपुर प्रखंड में आवास योजना के तहत आवास प्लस में गोपालपुर प्रखंड में लंबित मामले नहीं है । वही इस्माइलपुर प्रखंड कुल 110 मामले लंबित हैं इसमें सबसे अधिक कमलाकुंड पंचायत का है यह पंचायत कटऑफ स्थापित होने के कारण यहां पर घर बनाने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं है ऐसे इन लोगों के ऊपर लाल नोटिस के.

साथ-साथ नीलम पत्र भी दायर कर दिया गया है वहीं इस आवास योजना को लेकर के गोपालपुर एवं इस्माइलपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी वीणा कुमार चौधरी ने बताया कि हम लोग लगभग प्रयासरत हैं कि किसी भी परिस्थिति में आवास निर्माण कार्य अगस्त तक पूरा करा लिया जाएगा। वही गोपालपुर नवगछिया प्रखंड में आवास प्लस में 49 लाभुक के ऊपर नोटिस.

किया गया है साथ ही वर्ष 2015-16 से लेकर के 2019 – 2020 तक में कई लाभुकों के द्वारा रुपया लेकर घर नहीं बनाया गया है इसको लेकर जमीन विवाद एवं कई लोगों की मृत्यु होने की बात बताया जा रहा है . नवगछिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी गोपालकृष्णन बताते हैं कि घर बनाने का कार्य अत्यावश्यक है हम लोग लगे हुए हैं समय रहते इन लोगों का घर बना दिया जाएगा ऐसे इन लोगों के ऊपर वाद भी दायर किया जा चुका है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: