5
(2)

भागलपुर सराय स्थित एक फिजिक्स कोचिंग संस्थान के संचालक पर वहां पढ़ने वाली इंटर की छात्रा ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने तातारपुर थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत की है कि उसने होमवर्क पूरी तरह नहीं बनाया तो टीचर ने क्लास में जाने से रोक दिया। दोबारा होमवर्क बनाकर घर से आने के बाद भी क्लास में नहीं जाने दिया। इसके बाद उसने अपनी कॉपी का एक पेज फाड़कर वहीं छोड़ दिया, जिसमें होमवर्क बना था। जब घर जाने लगी तो सर ने कहा कि तुम्हें ज्यादा एटीट्यूड हो गया है। अगर क्लास करना है तो सभी विद्यार्थियों के सामने स्टेज पर 50 बार उठक-बैठक करो और सभी को सॉरी बोलो। छात्रा ने यह शर्त भी मान ली और उठक-बैठक करने लगी, इस दौरान उसकी तबीयत खराब होने लगी और चक्कर आने लगा। क्लास के दूसरे छात्रों ने भी शर्म से सिर झुका लिया, लेकिन सर नहीं माने और उठक-बैठक करवाते रहे। जब छात्रा गिर गई तो उसकी दोस्त उसे बचाने आई तो सर ने कहा कि हां जाओ, उसे बचा लो, नहीं तो मर जाएगी। इसके बाद वे वहां से निकल गए। इस घटना के बाद छात्रा मानसिक रूप से बहुत परेशान हो गई है और दोबारा क्लास जाने में भी डर लग रहा है।

वहीं, छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने टीचर को भी बुलाया और थाने में माफीनामा लिखवाया कि आगे से इस तरह की घटना नहीं होगी। थाने पर भी पुलिस की मौजूदगी में टीचर का व्यवहार बेहद सख्त और अमर्यादित था और मानसिक रूप से वहां भी वह प्रताड़ित कर रहे थे।

पहले भी छात्रों के संग गलत व्यवहार कर चुके हैं टीचर

वर्ष 2019 में सराय स्थित वर्ल्ड ऑफ फिजिक्स के संचालक ज्योति प्रकाश उजाला उर्फ जेपी उजाला पर कोचिंग के ही एक छात्रा ने होटल विनीत ले जाकर जबरदस्ती का आरोप लगाया था। छात्रा के बयान पर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस संबंध में एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें धर्मवीर नाम का युवक लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बताते हुए अपनी बात एक शिक्षक से शेयर कर रहा था। जेपी उजाला के कोचिंग वर्ल्ड ऑफ फिजिक्स पहुंचे, वहां पर उनका पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन इस पूरे मामले पर उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि हम टीचर हैं, बच्चों को अगर मारेंगे नहीं तो वे कैसे पढ़ाई करेंगे। इस संबंध में मुझे कुछ नहीं कहना है। हालांकि, हमारे समाचार लेकर जाने तक थाना में आरोपी टीचर से पुलिस माफीनामा लिखवा रहे थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: