5
(1)

नवगछिया – रंगरा सहायक थाना क्षेत्र के अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित पिकअप वैन ने स्कूली बच्चों से भरे एक ऑटो में जबरदस्त धक्का दे मारा, घटना में नवगछिया के बाल भारती विद्यालय के छः बच्चे और एक अभिभावक घायल हो गए. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद सबों को इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच मायागंज भागलपुर रेफर किया गया है. सभी घायल बच्चे और एक अभिभावक रंगरा के मंदरौनी गांव के हैं. घायलों में पंकज कुमार की पुत्री शालिनी कुमारी, अनिकेत कुमार के पुत्र आरव सिंह, रजनीश कुमार के पुत्र राज सिंह, अभिषेक कुमार की पुत्री आरोही कुमारी, कोमल कुमारी, रमन कुमार की पुत्री सिद्धि कुमारी और अभिभावक 62 वर्षीय अजय कुमार सिंह है.

बच्चे के नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंचते ही अस्पताल से बड़ी तेजी से घायल बच्चों को रेफर कर दिया जा रहा था तो दूसरी तरफ पर्याप्त मात्रा में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं था. अस्पताल में एक्सरे की व्यवास्था तो है लेकिन टेक्निशन ड्यूटी से गायब था, जिससे अस्पताल में अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. अभिभावक हंगामा करने लगे. चिकित्सकों को अभिभावकों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा. मौके पर मौजूद नवगछिया के सर्किल इंस्पेक्टर मार्कण्डेय सिंह और रंगरा ओपी प्रभारी माहताब खान ने अभिभावकों को समझा बुझा कर शांत करवाया. सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने अनुपस्थित एक्सरे टेक्नीशियन पर कार्रवाई करने की अनुशंसा की है.

जानकारी मिली है कि रोज की तरह बुधवार को भी मंदरौनी गांव से करीब 10 बच्चों को ऑटो से स्कूल के लिए रवाना किया गया था. अर्जुन कॉलेज के पास एक बांस लदा ट्रेक्टर, स्कूली बच्चों से भरे ऑटो के समानांतर चल रहा था, इसी बीच कुर्सेला की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित पिकअप वैन ने स्कूली बच्चों से भरे ऑटो में जबरदस्त धक्का दे मारा. घटना के बाद चीख पुकार मच गयी. सभी बच्चे बुरी तरह रोने लगे. मौके पर पहुंचे बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने बच्चों को अस्पताल भेजा. इधर रंगरा पुलिस ने पिकअप के चालक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पिकअप को भी जब्त कर थाने पर ला कर रखा गया है. ओपी प्रभारी माहताब खान ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

 सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे बड़ी संख्या में लोग

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंच गए थे. जिनमें बाल भारती विद्यालय के प्रशासक डीपी सिंह, प्राचार्य नवनीत सिंह, मुरारी लाल पंसारी, सावित्री पब्लिक स्कूल के निदेशक शिक्षाविद रामकुमार साहू, इस्माइलपुर के जिला पार्षद वीपीन कुमार मंडल, गंगोत्री जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन कुमार, जदयू अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाहिद राजा समेत अन्य भी थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: