5
(1)

रिपोर्ट :-निभाष मोदी /भागलपुर

भागलपुर के पीरपैंती रेफरल अस्पताल की स्थिति बद से बदतर है इस अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीजों का खान पान की सुविधा भगवान भरोसे है ,जबकि सरकारी योजनाओ में दिन के हिसाब से कई मीनू बने हुए हैं।

बिहार सरकार के द्वारा बिहार के जनता के सुविधा के लिए सभी रेफरल अस्पताल में एक से बड़कर एक योजना और स्कीम दिया जा रहा है ताकि अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हो रहे मरीजों को कठिनाई का सामना नही करना पड़े तो दूसरी ओर सिर्फ कागज और रजिस्टर मेंटेन कर खाना पूर्ति करके रुपए बचाने का सिलसिला धड़ल्ले से चालू है।ऐसा ही कुछ मामला पीरपैंती रेफरल अस्पताल से सामने आया है।


बताते चले कि पीरपैंती रेफरल अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए खान पान की जो सेवा कार्य है वो मीनू के आधार पर भोजन उपलब्ध कराया जाता है जैसे सुबह का नाश्ता समय 7 बजे से 8 बजे के बीच दिन के अनुसार, 6 पाव रोटी,दुध 200ग्राम
अंडा,मौसमी फल,केला सेब ।
अब आपको बताते हैं दोपहर का भोजन का समय 11 बजे से 12 बजे तक देना है जैसे रोटी, चावल 125 ग्राम, दाल 50 ग्राम साथ में सब्जी और दही भी देना है,अब शाम के नाश्ता मे चाय और बिस्कुट मिलेगा, फिर रात का खाना की मीनू अनुसार रोटी, सब्जी और दाल मिलना चाहिए.


लेकिन इस अस्पताल का मीनू तो
छोड़ ही दीजिए यहां तो मरीजों को एक वक्त का नाश्ता भी नसीब नहीं हो पाता।अस्पताल में भर्ती महिलाओं ने जानकारी दी हैं की किसी भी प्रकार का नाश्ता या खाना 24 घंटा से नही मिला है ।सुबह में मात्र चाय और चार बिस्किट दिया गया है।
वहीं एक युवक ने अपना परिचय पिंकू सिंह सुपरवाइजर बताते हुए कहा कि मरीजों को मीनू अनुसार नाश्ता और खाना दिया जाता है ,हालांकि ऐसा कुछ वहां पाया नही गया। सरकार की योजना सचमुच भगवान भरोसे चल रही है इस पीरपैती के रेफरल अस्पताल में।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: