0
(0)

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर जिले के पीरपैंती विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ललन पासवान आज त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा चुने जाने वाले एमएलसी के चुनाव के वक्त पीरपैंती ब्लॉक में आचार संहिता का उल्लंघन किया. इस मामले की शिकायत मिलने के बाद डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहलगांव के एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं.

विधायक एक नई काली चारपहिया महंगी गाड़ी से आए और ब्लाक परिसर के दक्षिण की तरफ डेयरी फार्म जाने वाली गेट से अपनी गाड़ी समेत भीतर ब्लॉक परिसर में प्रवेश कर गए और मतदान स्थल के निकट ब्लॉक परिसर स्थित भगवान शंकर के मंदिर के पास अपनी गाड़ी रोक सीधे मतदान करने चले गए. विधायक ने लाइन लगना भी उचित नहीं समझा इसको लेकर पंचायत प्रतिनिधियों विशेषकर महिलाओं ने क्षोभ प्रकट किया.

विधायक द्वारा गाड़ी से ब्लॉक में प्रवेश करने के दौरान गेट पर मौजूद पुलिस के जवानों एवं तैनात अधिकारियों ने उन्हें रोका और आचार संहिता का हवाला दिया. लेकिन विधायक ललन पासवान नहीं माने और गाड़ी, अंगरक्षक, ड्राइवर और कुछ अन्य लोगों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश कर गए. इसकी सूचना मिलते ही ब्लॉक परिसर के बाहर मौजूद अन्य एमएलसी उम्मीदवारों के कैंप में खलबली मच गई. उन लोगों ने पत्रकारों को इसकी सूचना दी.

गेट पर तैनात पुलिस के जवानों से पूछे जाने पर उन लोगों ने विधायक के चार पहिया वाहन लेकर ब्लॉक में जबरन प्रवेश करने की खबर की पुष्टि की. इस संबंध में जब भागलपुर के जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से मोबाइल पर बात की गई तो उन्होंने इस मामले की जांच बात कही. डीएम के आदेश पर कहलगांव के एसडीओ मधुकांत और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवनंदन सिंह ने पीरपैंती ब्लॉक पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: