4
(2)

नारायणपुर- प्रखंड के बैकंठपुर दुधैला पंचायत के गोपालपुर गॉव में अग्नीपीड़ीत परिवार प्लास्टिक शीट के नीचे पूस की रात बिताने के लिए मजबूर है। मालूम हो की शुक्रवार को अलाव से अचानक आग लगने से दर्जनभर घर समेत कई कीमती समान जलकर राख हो था। अग्निपीड़ित को आपदा पदाधिकारी सह नारायणपुर सीओ अजय कुमार सरकार के द्वारा प्रत्येक परिवार के मुखिया को प्लास्टिक सीट,कंबल,सुखा राशन के साथ मुआवजा की राशि दिया गया था। वावजूद पूस की रात में अग्निपीड़ितों को राहत नहीं मिला। पूस की रात में भीषण ठंड से अग्निपीड़ित ठिठुर रहे हैं। एक परिवार में कम से कम चार से पॉच सदस्य है।इसकी सुधि लेने वाला स्थानीय जनप्रतिनिधि सांसद,विधायक,जिलापार्षद बिल्कुल नहीं है।

अग्नीपीड़ीत परिवार ने बताया की आग लगने के बाद घटना की जानकारी मिलने के वावजूद पुर्व या वर्तमान सांसद एवं विधायक ने हाल-चाल जानना मानवता के नाते ठीक नहीं समझा। इसलिए कोई आज तक अग्निपीड़ित से मिलने नहीं पहुंचे हैं।अग्निपीड़ित कुशा देवी,राजेश मंडल,प्रमोद मंडल,राकेश मंडल,ज्ञानी मंडल,सिंघेश्वर मंडल,रुदल मंडल, चंद्रशेखर मंडल,उदय मंडल,रंजीत यादव,रोहित यादव कहते हैं कि सीओ द्वारा कंबल और मुआवजा का राशि प्लास्टिक शीट, राशन सरकारी स्तर से मिला है लेकिन पूस की रात गुजारना बहुत मुश्किल हो रहा है।

बुधवार को जिला पार्षद प्रत्याशी रुचि देवी समाजसेवी राजीव रंजन उर्फ नीरज सिंह,पीयूष सिंह,निहाल रंजन,टुन्ना सिंह,सिंटू सिंह,देवेश सिंह ने गोपालपुर गांव पहुंचकर अग्निपीड़ितों से मिलकर प्रत्येक परिवार को पूस की रात गुजारने के लिए कंबल विवरण किया और चंद्रशेखर मंडल की तीन वर्षीय पुत्री ममता कुमारी को झुलसने को लेकर इलाज के लिए एक हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि दिया। मौके पर अग्निपीड़ित परिवार ने नीरज सिंह से कहा कि हम लोग भवनहीन हैं हम लोगों को सरकारी आवास योजना के तहत घर का मॉग किया तो दुरभाष से बीडीओ एवं सीओ से बात कर अग्नीपीड़ीत परिवार की समस्या को रखा तो बताया गया की अग्निपीड़ित परिवार द्वारा आवेदन देने पर आवास का लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: