4.8
(4)
  • बरामद की गयी स्कार्पियो
  • घटना में प्रयुक्त वाहन को भी पुलिस ने किया बरामद

नवगछिया पुलिस जिला के नारायणपुर भवानीपुर के चकरामी गांव में पुलिस बन कर स्कार्पियो ले भागने वाले ठगों के गिरोह का नवगछिया के एसपी पर्दाफाश कर दिया है. मामले में पुलिस ने सिवान जिले के बरहिरया थाना क्षेत्र के नवलपुर निवासी गुंजबिहारी यादव, पटना जिले के अथमलगोला कासिमदाही निवासी मृत्युंजय कुमार, सिवान जिले के भैरवा निवासी भरत कुमार उर्फ भरत पासी है. पुलिस ने तीनों अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो गाड़ी, वादी का स्कार्पियो, तीन वॉकी टॉकी वायरलेस सेट, छ: मोबाइल, दो कलाई घड़ी, एक ड्राइवरी लाइसेंस, दो एक्सिस कंपनी का एटीएम, दो बैंक आफ इंडिया का मास्टर कार्ड बरामद किया है.

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने मामले की बाबत नवगछिया पुलिस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले माह 18 मार्च को चकरामी के अमित कुमार मंडल के दरवाजे पर छ: अपराधकर्मी आये और बोला कि हमलोग पटना पुलिस सीआईडी उड़नदस्ता से आये हैं. आपने यह स्कार्पियो मो साइन से खरीदा है. इस गाड़ी से किडनेपिंग हुआ है. यह वाहन फर्जी है. इस नंबर की असली गाड़ी स्टेशन पर लगी है. वाहन मालिक को पूर्णत: झांसे में लेने के लिए अपराधियों ने स्कार्पियो पर अमित के स्कार्पियों का नंबर चस्पां कर दिया था. इस प्रकार अपराधियों ने अमित कुमार को पूर्णत: झांसे में लेकर स्कार्पियो लेकर फरार हो गये.

एसपी ने कहा कि घटना की प्राथमिकी भवानीपुर नारायणपुर ओपी में दर्ज कर ली गयी और पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए तीनों आरोपियों को धर दबोचा और दो वाहन समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्रियों की बरामदगी भी की. छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक राजीव कुमार, बसंत कुमार, चनवीर यादव, किशोर कुमार रजक, बंटी कुमार, गृहरक्षक रामकुमार यादव और डीआईयू टीम शामिल थी. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि पुलिस कर्मियों ने अच्छा काम किया है. छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा. जबकि कांड के अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा और स्पीडी ट्रायल चलवा कर अपराधियों को सजा दिलायी जायेगी.

कई लोगों से ठगी कर चुका था यह गिरोह

गिरफ्तार किये गये तीनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. भरत पासी ने वर्ष 2023 में सड़क लूट के छ: मामलों में आरोपी है. भरत ने सिवान के सारण थाना और भगवानपुर हाट थाना क्षेत्रों में अधिकांश घटनाओं को अंजाम दिया है. भरत के विरूद्ध विभिन्न थानों में दर्ज किये गये कुल सात मामलों की जानकारी पुलिस को है. जबकि कहा जा रहा है कि भरत के विरूद्ध तीन दर्जन से अधिक मामले बिहार के विभिन्न थानों में दर्ज है. जबकि मृत्युंजय कुमार भी पटना जिले के विभिन्न वारदातों में संलिप्त रहा है. कुंज बिहारी सिवान थाना कांड संख्या 37, वर्ष 2013 के मामले में आरोपी रहा है. प्रेस वार्ता में नवगछिया के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराध कर्मी घटना के दौरान लोगों पर प्रभाव बनाने और लोकेशन व कॉल डिटेल से बचने के लिए वॉकी टॉकी का उपयोग करते थे.

इस सप्ताह शुक्रवार तक पुलिस ने की 90 लोगों की गिरफ्तारी

कुल 90 लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिसमें दो हत्या के मामले में, छ: हत्या का प्रयास, छ: लूट, छ: एससीएसटी और पुलिस पर हमले के मामले में एक को गिरफ्तार किया गया. पांच देशी कट्टा, दो पिस्टल, बीस कारतूस, तीन चार पहिया वाहन, सात मोटरसाइकिल, 17 मोबाइल की बरामदगी गयी है. जबकि पुलिस जिले के 15 सौ लीटर देशी शराब बरामद किया गया है. पांच भट्ठी को ध्वस्त किया गया है. सात भूमि को राज्यसात करने करने का प्रस्ताव दिया गया है. छ: हजार लीटर कच्चा महुआ भी बरबाद किया गया है. 49 लोगों का नाम गुंडा पंजी में शामिल किया गया है. तीन फरारी रॉल सम्मलित किया गया है, दो डोसियर खोला गया है. 38 एनबीडब्लू वारंटी को गिरफ्तार किया गया है. चार कुर्की के मामलों का निष्पादन किया गया है, जबकि एमवीआई एक्ट में 48 वाहन चालकों से करीब 81 हजार रूपये जुर्माने की राशि वसूल की गयी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: