5
(1)


भागलपुर: गोराडीह थाना क्षेत्र में पुलिस की थर्ड डिग्री कार्रवाई से घायल हुए लोगों से मिलने के लिए सांसद अजय मंडल पहुंचे। गोराडीह पुलिस द्वारा 7 लोगों को हिरासत में लेकर जानवरों की तरह पीटने और टॉर्चर करने की घटना से पूरा इलाका सदमे में है।


14 जून को सुमेश मंडल की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद अपराधियों को पकड़ने के प्रयास में गोराडीह पुलिस ने दो दिन पहले 7 लोगों को पूछताछ के लिए रात 2:00 बजे थाने पर बुलाया। पुलिस ने उन सभी को हाथ-पैर बांधकर करंट लगाकर पीटा और एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया।



इस क्रूर कार्रवाई से सभी लोग बुरी तरह घायल हो गए, जिनका इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है। सांसद अजय मंडल ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि जल्द ही न्याय मिलेगा और दोषियों को सजा दी जाएगी।


पुलिस द्वारा जिन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, उनमें धनेश्वर दास, अंबेडकर दास, फुलेश्वर दास, संजीत दास, कन्हैया दास, जी 14 दास, और संतोष दास शामिल हैं। गोराडीह थाना अध्यक्ष शांता सुमन और एसआई विनोद कुमार पर आरोप लगाए गए हैं। घायल युवकों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्हें एक कमरे में बंद कर जानवरों की तरह पीटा गया, जबकि वे निर्दोष हैं।



यह घटना पुलिस के बर्बरता पूर्ण रवैये को उजागर करती है और सवाल उठाती है कि इस तरह की कार्रवाई कहां तक सही है। पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री का इस्तेमाल केवल तब किया जाता है जब कोई सीधे तौर पर कुछ कबूल नहीं करता, लेकिन इस मामले में निर्दोष लोगों को भीषण यातना दी गई है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: