5
(2)

मिट्टी के बदले बालू से तटबंंध बनाने के लिए शिकायत स्थानीय ग्रामीणों ने किया

नवगछिया के इस्माईलपुर प्रखंड मुख्यालय से लेकर आधे दर्जन से अधिक गांवों में बाढ़ से बचाने हेतु जल संसाधन विभाग मंत्री संजय झा से संपर्क कर तटबंध का निर्माण कराया जायेगा . स्थानीय सांसद अजय मंडल ने पत्रकारों से उपरोक्त बातों की जानकारी दी.उन्होंने बताया कि यहां के ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि जहान्वी चौक से लेकर इस्माईलपुर तक बने तक तटबंध में कई जगहों पर मिट्टी के बदले बालू डाला गया है.

जिससे किसी बाढ व बरसात के समय तटबंध के ध्वस्त होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है .मालूम हो कि 33 करोड़ की लागत से 10 किलोमीटर लंबे तटबंध का निर्माण पिछले 5 सालों से किया जा रहा है . तटबंध निर्माण में जमीन अधिग्रहण से लेकर कई तरह की समस्या सााने आयी.लेकिन अभी तक तटबंध के निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है. सांसद ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि तटबंध के निर्माण कार्य बरती गयी अनियमितता की जांच विभाग के अधिकारी के साथ की जायेगी और पुनः उसे मरम्मत कराया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इस्माईलपुर प्रखंड मुख्यालय सहित कई गांव बाढ़ की चपेट में प्रतिवर्ष बाढ के समय आ जाता है. इसलिए मेघल टोला से लेकर बोचाही गांव तक तटबंध का निर्माण करवाने का प्रस्ताव विभाग को दिया जाएगा. ग्रामीण उमाकांत यादव, प्रमुख प्रतिनिधि श्रीकांत यादव,भाजपा नेता सुबोध यादव आदि लोगों ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय बाढ़ के पानी से डूब जाता है. अगर तटबंध का निर्माण हो जाय तो बाढ से भी बचाव होगा और जानमाल की सुरक्षित रहेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: