5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर,मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के जरलाही रहने वाले गोपी हरि और बबरगंज थाना क्षेत्र के हसनगंज की रहने वाली नीतू कुमारी के बीच पिछले दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था और एक साल पहले दोनों ने गोनू बाबा धाम मंदिर में शादी कर ली। लेकिन लड़की के घर वालों को यह शादी मंजूर नहीं थी। जिसके बाद लड़की के घर वालों ने बबरगंज थाने में लड़की की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े को पकड़ कर थाने लाई और वहां से लड़की को उनके माता-पिता के साथ भेज दिया। वही लड़के को भी अपने घर भेज दिया गया था।

जिसके बाद से लड़की को उसके माता पिता एक साल तक कैद कर कर रखें और जब आज घर में कोई नहीं था तो प्रेमिका घर से भाग कर अपने प्रेमी पति के पास पहुंच गई और अपनी आपबीती अपने प्रेमी पति को बताया। जिसके बाद दोनों सुरक्षा की गुहार को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम के पास पहुंचे और लड़की ने बताया कि उसके माता-पिता उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। जिस साजिश में लड़की का मामा भी शामिल है।

वही वरीय पुलिस अधीक्षक ने थाना को आदेश दिया है कि न्याय उचित कारवाई की जाए और लड़की का कोर्ट में बयान करा कर उसकी उम्र की जांच करा कर कोर्ट के द्वारा जो निर्णय लिया जाएगा उस हिसाब से कार्रवाई की जाए। वही दोनों प्रेमी जोड़ों ने अंतर जाति विवाह किया है। जिसको लेकर लड़की के परिवार वाले शादी को मानने को तैयार नहीं है। एक तरफ जहां सरकार अंतरजातीय विवाह को लेकर प्रोत्साहन राशि देती है वही समाज में अभी भी अंतरजातीय विवाह को लेकर कई तरह की भ्रांतियां देखी जा सकती है। अब देखने वाली बात है कि कोर्ट क्या फैसला सुनाता है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: