5
(2)

रंगरा – प्रखंड रंगरा चौक अंतर्गत सभी प्रधानाध्यापकों, सीआरसीसी प्रखंड साधन सेवी के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. प्रवेश उत्सव को लेकर निम्नांकित आदेश दिए गए-
विभाग द्वारा निर्धारित 8 से 20 मार्च के बीच विशेष नामांकन अभियान का आयोजन किया जाएगा जिसमें और नाम अंकित फिजिक्स या अन्य प्रकार से अभी तक शिक्षा की मुख्यधारा से दूर बच्चों को विद्यालय में नामांकित कराया जाएगा.

इस कार्य में शिक्षा विभाग के अलावे समाज कल्याण एवं जीविका की भी मदद ली जाएगी. बैठक में जीविका से श्रवण कुमार उपस्थित होकर जानकारी दिए कि निर्धारित अवधि में हमारी सभी जीविका दीदी अपने पोषक क्षेत्र में 6 से 14 आयु वर्ग के और नामांकित बच्चों को नामांकन करने में सहयोग करेगी. टोला सेवक तालिमी मरकज जनप्रतिनिधि विद्यालय शिक्षा समिति सबों के साथ प्रधानाध्यापक बैठक कर कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु रणनीति तैयार करेंगे.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा ने बताया कि तीन विभागों का यह संयुक्त कार्यक्रम है. जिलाधिकारी भागलपुर के आदेश के आलोक में एक भी बच्चा नामांकन से छूटे नहीं का लक्ष्य लेकर चलना है. किसी भी स्तर पर शिथिलता या विफलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. तदनुसार सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुए विभाग को सूचित किया जाएगा. संकुल समन्वयक अपने क्षेत्र में भ्रमण शील रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करेंगे. वरीय प्रखंड साधन सेवी मुकेश मंडल ने बताया कि अभी प्रखंड के प्रारंभिक विद्यालयों में 20212 नामांकित हैं.

shrishti e riksha

21 मार्च को पुनः समीक्षा की जाएगी कितने बच्चे नए नाम अंकित हुए कार्यक्रम इस प्रकार हैं. 8 मार्च को प्रभात फेरी 9 मार्च को विद्यालय शिक्षा समिति की बैठक 10 मार्च से 15 मार्च तक नामांकन 16 मार्च को समीक्षा पुनः 20 मार्च तक नामांकन तत्पश्चात 21 मार्च को नामांकन से संबंधित प्रतिवेदन बीआरसी रंगरा चौक को उपलब्ध कराएंगे.

बैठक में पवन सिंह मुरारी कुमार मिश्रा, मोहम्मद वाजिद, गौरी प्रसाद सिंह, नरेंद्र कुमार, प्रवीण प्रभाकर, प्रभात कुमार प्रियदर्शी, सुबोध कुमार, जयप्रकाश सिन्हा, देवनारायण मंडल, प्रभा देवी, गुंजन कुमारी, कविता कुमारी, माला कुमारी, शिवानी कुमारी, सदानंद राय, नवीन कुमार, धर्मवीर दास, अखिलेश कुमार यादव, इंदु इत्यादि दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे. प्रखंड विकास पदाधिकारी रंगरा चौक की अध्यक्षता में भी की गयी.

बैठक संबंधित विभाग प्रमुख के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी रंगरा चौक ने बैठक कर कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए कोविड – 19 के कारण शिक्षा से दूर हुए बच्चों की पहचान कर सत प्रतिशत छात्रों का विद्यालय में नामांकन कराएं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: