5
(1)

पुष्प मेले में दर्जनों प्रकार के फूलों का हुआ प्रदर्शन, सैकड़ों प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

रिपोर्ट:-निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर, पुष्प मित्र द्वारा 34 वां पुष्प प्रदर्शनी सह प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय होटल के प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर सैकड़ों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पुष्प प्रदर्शनी में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मेले में दर्जनों प्रकार के फूलों का प्रदर्शन किया गया जिसमें प्रतिभागियों ने अपने फूलों की प्रदर्शनी लगाई। जिसमें कृषि विभाग के अधिकारियों मे डॉक्टर परमवीर एवं मनोरंजन सिंह जज की भूमिका निभाते हुए फूलों को प्रथम द्वितीय तृतीय और

सांत्वना पुरस्कार दिया ।पुस्तक मेले में सैकड़ों लोग दर्जनों प्रकार के फूलों की वैरायटी को देखकर खुश हुए। पुष्प मित्र द्वारा लगाए गए पुष्प मेले में दर्जनों फूलों को देखने पहुंची उसके प्रेमी ने बताया कि उन्हें फूलों से बहुत प्यार है और जब भी फूलों का मेला आयोजित होता है तो वह कहीं भी हो पुष्प मित्र के पुष्प प्रदर्शनी में अवश्य आते हैं।

इस प्रदर्शनी में पणजी ,जरबेरा, हॉलीहॉक, कैटरीना ,हाइब्रिड गेंदा, सक्यूलेंट्स, कैक्टस के अलावे कई तरह के फूलों की प्रदर्शनी लगाई गई थी साथ ही भागलपुर के अलावे कहलगांव और नवगछिया के भी लोग इस प्रदर्शनी में शिरकत किए थे।

वही पुष्प मित्र प्रतियोगिता में बेस्ट गार्डन का पुरस्कार आलोक धनधानिया ,अरशद अहमद, हेमशंकर शर्मा और पवन सर्राफ को , बेस्ट बोनसाई के लिए नरेंद्र चौधरी और रूफ गार्डन के लिए संजय कुमार को वही ओवरऑल चैंपियन नवगछिया के पवन सर्राफ को मिला।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: