5
(1)

सफलता जीविका महिला विकास स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड अंतर्गत जीविका के द्वारा बीरबन्ना में पारस नीरा उत्पादक समूह बनाया गया था। जहां नीरा संग्रह बिक्री केंद्र शुरू हुआ था। लेकिन नीरा के आड़ में इस समूह से जुड़े सदस्य ने शराब और तारी बेचना शुरू कर दिया। इसलिए लगातार दो महीने में इसके परिवार से चार सदस्य को उत्पाद विभाग में गिरफ्तार करके जेल भी भेजा। लगातार उत्पाद विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी के कारण नीरा संग्रह बिक्री केंद्र की छवि खराब हो गई क्योंकि इसके यहां शराब और तारी बिक रहा था।

यूं तो बीरबन्ना चौक पर खुलेआम मनमाने दाम पर पुलिस को ठेंगा दिखाकर तारी बेचा जा रहा है।लेकिन आज तक पुलिस के द्वारा क्यों नहीं कार्रवाई हुई। बीरबन्ना चौक पर तारी और शराब बिकने के कारण आसपास के लोगों को यहां पीने का मौका मिलता है।इसलिए जीविका के बीपीएम बीएन विहंगम ने नारायणपुर बीडीओ हरि मोहन कुमार को पत्र लिखते हुए कहा है कि नीरा संग्रह सह बिक्रय केंद्र को बंद किया जाए ताकि इसकी आड़ में शराब और तारी नहीं बिक सके।

————————————-जयपुर चुहर पूरब, भवानीपुर, रायपुर, सिंहपुर पूरब में बीडीओ हरिमोहन कुमार एलएस रूबी कुमारी, मनरेगा पीओ लालमोहन राय सहित प्रखंड स्तर के कई पदाधिकारी और कर्मी ने बुधवार को पर्यावरण को हरा-भरा रखने के लिए जनप्रतिनिधि और समाजसेवियों के साथ पौधरोपण किया

-प्रखंड अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालय नारायणपुर के गेट पर बुधवार को छात्रों का दो गुट आपस में भिड़ गया। दोनों गुट में जमकर झड़प हुआ. दोनों पक्ष से बेल्ट, लाठी निकल गया। दोनों गुट का विवाद स्कूल से एनएच 31 पर पहुंच गया। एनएच 31 पर काफी भीड़ होने के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर दोनों गुट को अलग करते हुए वहां से खदेड़ कर भगाया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: