5
(1)


ग्रामीणों ने पकड़ कर मुखिया और सरपंच को किया सुपुर्द
सरपंच और मुखिया ने फर्जी आवाज सहायक के बारे में खरीक बीडीओ को दी सूचना.
मौके पर खरीक बीडीओ ने राघोपुर पंचायत के आवास सहायक को फर्जी आवास सहायक के विरुद्ध धोखाधड़ी और जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज कराने का दिया आदेश.
परबत्ता थाना में प्राथमिकी दर्ज कर की जा रही अग्रिम कार्रवाई.
खरीक प्रतिनिधि खरीक प्रखंड के राघोपुर में वार को फर्जी आवास सहायक बनकर राघोपुर की निरीह जनता से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मुहैया कराने का झांसा देकर गांव के भोले भाले लोगों से आवास योजना से संबंधित कागजात लेने और अवैध धन की वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है.

राघोपुर पंचायत के विभिन्न गांव में घूम कर फर्जी आवास सहायक लोगों को गुमराह कर ठगने से परेशान कुछ ताजा के ग्रामीणों ने फर्जी आवास सहायक से पूछताछ करनी शुरू कर दी. पूछताछ के क्रम में ग्रामीणों को यह महसूस होने लगा कि यह असली आवास सहायक नहीं है. बार-बार वह ग्रामीणों से डॉक्यूमेंट और पैसे की मांग कर रहा था. ग्रामीणों को युवक पर शक होने लगा. कुछ सजग ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्थानीय सरपंच प्रमोद मंडल और मुखिया को दी.
सरपंच और मुखिया ने पूरे मामले की तहकीकात कर हां ग्रामीणों को आवास मुहैया कराने का सब्जबाग दिखा रहा वह युवक फर्जी निकला.

मुखिया और सरपंच ने फर्जी आवास सहायक कोआक्रोशित ग्रामीणों के सामूहिक कोपभाजन से बचाया और पूरे मामले की लिखित जानकारी खरीक के प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी. खरीक बीडीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया.बीडीओ के आदेश पर राघोपुर पंचायत के वास्तविक आवास सहायक मोहन कुमार रजक ने परबत्ता थाना में आरोपित तथाकथित फर्जी आवास सहायक रजौन थाना के नवादा बाजार निवासी निवास मोदी की पुत्र रूपेश कुमार पर राघोपुर पहुंचकर लोगों से उसके नाम पर ठगी करने झांसा देने और धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है और फर्जी आवास सहायकों परबत्ता पुलिस के जिम्मे सुपुर्द कर दिया.
क्या कहते हैं बीडीओ
खरीक प्रखंड के बीडीओ ने बताया कि इस संदर्भ में राघोपुर पंचायत के मुखिया और सरपंच ने अपने लेटर पैड पर लिखित सूचना दी कि एक अज्ञात युवक राघोपुर में आवास सहायक के नाम पर धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा और ठगी कर रहा है. उक्त मामले में राघोपुर के आवास सहायक के बयान पर सरकारी काम में बाधा,जालसाजी व धोखाधड़ी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
परबत्ता थाना अध्यक्ष रामचंद्र यादव ने बताया कि उक्त मामले में राघोपुर पंचायत के मौजूदा आवास सहायक मोहन कुमार रजक के बयान पर धोखाधड़ी, जालसाजी ठगी, और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित फर्जी युवक को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: