0
(0)

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर व भागलपुर के आसपास के शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में रामनवमी के अवसर पर महावीर मंदिरों व निजी घर आंगन में भी बजरंगबली के ध्वज की स्थापना की गई । इस बार त्रिवेणी, रवि पुष्प, सुकर्म और श्रीवस्त योग में रामनवमी की पूजा संपन्न हुई। इस अवसर पर विभिन्न प्रकार से पूजा-अर्चना भी की गई ।सभी महावीर मंदिरों में भक्तों की सुबह से ही भीड़ लगी रही। दोपहर के समय ध्वजा स्थापना को लेकर काफी संख्या में लोग जुटे हुए थे। कई लोगों ने

ध्वजा दान भी किया। चैत्र शुक्ल पक्ष नवमी दिन को श्रीराम जन्मोत्सव रामनवमी का आयोजन कई जगह काफी धूमधाम से किया गया। बताते चलें कि दो साल से कोरोना महामारी के चलते लोग रामनवमी का पूजन मंदिर जाकर नहीं कर पाए थे । दो साल बाद इस बार सभी महावीर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना करते दिखे। कई जगह भजन कीर्तन तो कहीं जगह भंडारा और कई जगह भक्तों ने हवन के कार्य भी किए।

संकट मोचन हनुमान मंदिर ,अद्भुत हनुमान मंदिर, बरारी मधु चौक, बड़गाछ चौक, तिलकामांझी ,सबौर, घंटाघर चौक ,कचहरी चौक ,भीखनपुर चौक ,खंजरपुर के अलावे कई हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं की पूजा अर्चना के लिए भीड़ दिनभर लगी रही।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: