5
(1)

31 अगस्त को लगेगा कोरोना वैक्सीन का मेगा कैंप।

रंगरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा के द्वारातिनटंगा दियारा के भीम दास टोला गांव में बीते रविवार को 50 और उप स्वास्थ्य केंद्र रंगरा में 10 लोगों को कैंप लगाकर कोरोना वेक्सीन दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा के चिकित्सा प्रभारी डॉ रंजन ने बताया कि दोनों जगहों पर कैंप लगाकर कोराना का वैक्सीन दिया गया।


वहीं दूसरी तरफ बाढ़ के बाद मौसमी बीमारी के प्रकोप के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मदरौनी, सहोड़ा यात्री सेड, कटरिया रेलवे स्टेशन और तीनटंगा दियारा भीम दास टोला सहित कुल 4 जगहों पर मेडिकल कैंप लगाकर बाढ़ पीड़ित लोगों के बीच दवाई मुहैया कराया जा रहा है।


बाढ़ का पानी निकलने के साथ ही लोगों के घरों के आसपास से बदबू से बचाव के तीन टंगा दियारा के विभिन्न गांवों में ब्लीचिंग पाउडर और चुना का सही अनुपात बनाकर छिड़काव करवाया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधि और आशा कार्यकर्ताओं के सहयोग से ब्लीचिंग पाउडर और चुना छिड़काव आगे भी जारी रहेगा। इसके अलावा पंचायत के जनप्रतिनिधियों को भी ब्लीचिंग पाउडर और चूना दे दिया गया है,

ताकि पानी घटने वाले जगहों पर तुरंत हीं छिड़काव किया जा सके और बदबू के साथ-साथ इन से होने वाली बीमारी को रोका जा सके।
चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजन ने आगे बताया कि 31 अगस्त को पूरे जिले में कोरोना वैक्सीन का मेगा कैंप का आयोजन किया जाना है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्राप्त आदेश के आलोक में पूरे जिले में एक लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के सभी लोगों से अपील किया है कि जब 30 अगस्त को लगने वाले कोरोना वैक्सीन के मेगा कैंप में पहुंचकर अवश्य कोराना का वैक्सीन लगावे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: