5
(1)

रंगरा प्रखंड में सातवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 177 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जबकि अब तक में विभिन्न पदों के लिए कुल1010 प्रत्याशियों ने नामांकन कर चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है। नामांकन के अंतिम दिन होने के कारण चुनावी समर में उतरने वाले विभिन्न प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के काफिले के साथ निर्धारित समय 10:00 बजे से पहले ही प्रखंड मुख्यालय के समीप पहुंच गए थे। और नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों का काफिला देर शाम तक प्रखंड मुख्यालय के आसपास देखा गया।

राष्ट्रीय उच्च पथ मार्ग पर विभिन्न पदों के समर्थकों के काफिले ने 2 से 3 किलोमीटर तक पैदल मार्च किया। इस बीच समर्थक एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर अग्रिम जीत का दावा करते रहे। हालांकि आचार संहिता के निषेधाज्ञा कानून लागू होने के कारण 200 मीटर के दायरे से बाहर हीं प्रशासन के द्वारा प्रत्याशियों के समर्थकों के काफिले को रोक दिया गया था। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच बीते सोमवार को नामांकन प्रक्रिया की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

दिनभर चले नामांकन प्रक्रिया में मुखिया पद के लिए 12 महिलाओं एवं 14 पुरुष सहित  कुल 26 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जबकि पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 5 महिला एवं 7 पुरुष सहित  कुल 12 लोगों ने पर्चा दाखिल किया।वार्ड सदस्य पद के लिए 43 महिला एवं 34 पुरुष सहित कुल 77 लोगों ने पर्चा दाखिल किया।वहीं दूसरी ओर सरपंच पद के लिए 5 महिला एवं 4 पुरुष सहित  कुल 9 लोगों ने एवं ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए 30 महिला एवं 23 पुरुष सहित कुल 53 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है।


जबकि अब तक चले नामांकन प्रक्रिया में कुल 1020 लोगों ने पर्चा दाखिल किया जिसमें मुखिया पद के लिए 29 महिलाओं एवं 48 पुरुष सहित  कुल 77 लोगों ने, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 31 महिला एवं 29 पुरुष सहित  कुल 60 लोगों ने, वार्ड सदस्य पद के लिए 299 महिला एवं 274 पुरुष सहित कुल 573 लोगों ने, सरपंच पद के लिए 27 महिला एवं 25 पुरुष सहित  कुल 52 लोगों ने, एवं ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए 147 महिला एवं 101 पुरुष सहित कुल 248 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है। उक्त जानकारी निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने दी है।  

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: