5
(2)

रंगरा प्रखंड में सातवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए बीते सोमवार को नामांकन के बाद चले स्क्रुटनी का काम पूरा कर लिया गया। रंगरा प्रखंड में विभिन्न पदों के लिए कुल 1010 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था।जिसमें स्क्रुटनी कार्य के बाद कुल 14 लोगों का नामांकन रद्द करने की घोषणा की गई है। जिसके लिए प्रखंड मुख्यालय के दीवारों पर सभी उम्मीदवारों के नामों की सूची चस्पा दी गई है। आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए रंगरा प्रखंड में विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों के द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया था।

जिसमें कुल 10 पंचायतों के लिए मुखिया पद के 29 महिलाओं एवं 48 पुरुष सहित  कुल 77 लोगों ने, 12 पंचायत समिति के पदों के लिए 31 महिला एवं 29 पुरुष सहित  कुल 60 लोगों ने, 118 वार्ड सदस्य पदों के लिए 299 महिला एवं 274 पुरुष सहित कुल 573 लोगों ने, 10 सरपंच पद के लिए 27 महिला एवं 25 पुरुष सहित  कुल 52 लोगों ने, एवं 118 ग्राम पंचायत पंच के लिए 147 महिला एवं 101 पुरुष सहित कुल 248 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था।

जिसमें 1 पंचायत समिति उम्मीदवारों का 6 वार्ड सदस्य उम्मीदवारों का एवं 7 पंच का नामांकन रद्द किया गया है। जिस की सूची जारी कर दी गई है बताते चलें कि मुखिया और सरपंच का एक भी प्रत्याशियों का नामांकन रद्द नहीं किया गया है।
उक्त जानकारी निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने देते हुए बताया कि स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। शुक्रवार और शनिवार तक नामांकन कराने वाले प्रत्याशी अपना नाम वापसी ले सकते हैं। जिसके बाद सोमवार को चुनाव चिन्ह प्रत्याशियों को आवंटित किया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: