5
(1)

नवगछिया : राष्ट्रीय जूनियर लगोरी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बिहार की 36 सदस्यीय टीम आज पटना से रवाना हो गई। यह प्रतियोगिता 28 से 30 जून 2024 तक रत्नागिरी, महाराष्ट्र के चिपलुण में आयोजित की जा रही है। नवगछिया जिले के छह खिलाड़ी, जिनमें चार बालिकाएं और दो बालक शामिल हैं, इस टीम का हिस्सा हैं। नवगछिया पुलिस डिस्टिक के सेक्रेटरी को बिहार कोच और अंजली भारती को गर्ल्स टीम का कप्तान बनाया गया है।

मेच्योर लगोरी फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में महाराष्ट्र राज लगोरी संघ द्वारा आयोजित इस आठवीं राष्ट्रीय जूनियर (अंडर-19) लगोरी प्रतियोगिता में बालक और बालिका दोनों वर्गों की टीमों ने हिस्सा लिया है। लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव रणधीर कुमार ने बताया कि बिहार लगोरी टीम पहली बार जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले रही है। खिलाड़ियों का चयन ट्रायल के पश्चात किया गया है और उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए दो प्रशिक्षण केंद्रों का आयोजन किया गया।

प्रथम प्रशिक्षण कैंप का आयोजन 25 से 31 मई 2024 तक नवगछिया में और दूसरा प्रशिक्षण कैंप 18 से 24 जून के बीच पटना में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कैंप के समापन के बाद अंतिम रूप से 15-15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। बिहार की टीम 25 जून की रात पटना से ट्रेन के माध्यम से चिपलुण रत्नागिरी के लिए रवाना हुई, जहां उनका पहला मुकाबला 28 जून को होगा। इस प्रतियोगिता में पूरे देश से 28 राज्यों की बालक और बालिका की टीमें भाग ले रही हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: