5
(2)

नवगछिया प्रखंड परिसर के अर्द्धनिर्मित भवन में महिला की गला दबाकर हत्या मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग पटना के अनुसंधान अधिकारी सुनील कुमार ने विषाय टोला पहुंच कर मामले की जांच की. उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण मौजूद थे. अनुसंधान अधिकारी मृतक महिला के परिजनों ने मिलकर मामले की जानकारी ली. ज्ञातव्य हो कि 30 नंवबर को वर्ष 2020 को महिला का शव नवगछिया प्रखंड परिसर के अर्द्धनिर्मित भवन से पुलिस ने बरामद किया था. महिला की गला दबाकर हत्या की.

गई थी. तीन दिन बाद शव की पहचान राजेन्द्र कॉलोनी के बिषाय टोला निवासी किशोर पासवान की पत्नी संजो देवी उर्फ सुनीता देवी के रूप में की गई थी. परिजनों ने शव को स्टेशन रोड पर रखकर जमकर हंगामा किया था. वहां पर आगजनी की भी घटना हुई थी. आयोग के अनुसंधान अधिकारी एसडीपीओ, एसडीओ एवं नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण के साथ विषाय टोला पहुंच कर मृतक महिला के पुत्र -पुत्री से पूछताछ की.

मुआवजे की राशि के संबंध में भी बात हुई. मृतक महिला के परिजनों को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाएगा. इसी को लेकर स्थलीय जांच कर जानकारी ली. इधर, कस्तूरबा विद्यालय नवगछिया की शिक्षिका प्रियंका कुमारी की शिकायत की भी जांच की गई. प्रियंका ने सहकर्मी के खिलाफ प्रताड़ित किये जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. अनुसंधान अधिकारी कस्तूरबा विद्यालय पहुंच कर वार्डेन व आरोपित शिक्षक से पूछताछ की. हालांकि, मौके पर शिक्षिका प्रियंका कुमारी मौजूद नहीं थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: