5
(2)

कमिश्नर को दिया आवेदन, कमिश्नर के आदेश पर जांच करने पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी

गोपालपुर प्रखंड के एसबीसी इंटर स्तरीय हाई स्कूल लत्तीपाकर, धरहरा विद्यालय के अतिथि शिक्षक का यह आरोप है की प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा विद्यालय में कई महीनों से मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है विद्यालय में 9 वीं, 10 वीं की भी जांच, वार्षिक, अर्द्धवार्षिक, तिमाही सेंटअप किसी भी परीक्षा के समय परीक्षा की ड्यूटी से वंचित कर दिया जाता है। बार-बार अतिथि शिक्षक के उपस्थिति पंजी में कॉलम को भर दिया जाता है जिससे बिना ड्यूटी का उन्हें कोई पारिश्रमिक नहीं मिलता है ।

विगत कई महीनों से महज ₹7 हजार से ₹10 हजार ही पारिश्रमिक पूरे महीने में मिल पाता है जबकि अधिकतम 25 कार्य दिवस का 25000 तक देय है । मौके पर विद्यालय के अतिथि शिक्षक नें बताया कि उनके प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा इस बार की भी परीक्षा में 11 वीं व 12 वीं की कक्षाओं को बंद कर दशमी की परीक्षा 11वीं व 12वीं के अलग बिल्डिंग के कक्षाओं में ली जा रही है कक्षा बंद रहने की स्थिति में उनका सेवा नहीं लिया जा रहा है । सभी अतिथि शिक्षकों के द्वारा कमिश्नर को आवेदन दिया गया था।

जिसके आलोक में कमिश्नर दयानिधान पांडेय ने नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार को जांच करने का आदेश दिया। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने सोमवार को विद्यालय की जांच किया । उन्होंने बताया की जांच में विद्यालय में सभी शिक्षक , शिक्षिकाएं मौजूद पाए गए। विद्यालय में लगभग ग्यारह सौ छात्र छात्राएं नामांकित हैं। लेकिन उतने बच्चो की बैठने को व्यवस्था नहीं है। अभी विद्यालय में जांच परीक्षा चल रही है बच्चो की संख्या अधिक होने की वजह से +2 के भवन में भी बच्चों को बैठा कर जांच परीक्षा ली जा रही है। कमिश्नर के आदेश पर जांच की गई है, जल्द हीं पूरी रिपोर्ट सौप दी जाएगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: