5
(1)
  • एससीएसटी थाना प्रभारी ने पूछा गया स्पष्टीकरण
  • कई पुलिसकर्मियों को किया गया पुरस्कृत

नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन में एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. मिली जानकारी के अनुसार ओवरऑल प्रदर्शन में परवत्ता थाना प्रभारी पंकज कुमार ने प्रथम स्थान, रंगरा ओपी प्रभारी बिट्टू कुमार कमल ने दूसरा स्थान और खरीक थाना प्रभारी सूबेदार पासवान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. अच्छा करने वाले एएलटीएफ नवगछिया जयप्रकाश को ₹1000 का रिवार्ड दिया गया. जबकि बिहपुर एएलटीएफ का कार्य संतोषजनक रहा, उन्हें 500 रुपये का रिवार्ड दिया गया. जन शिकायत कोषांग कार्यक्रम में ढोलबज्जा थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने 20 आवेदनों का निष्पादन किया, जिसके लिये उन्हें 500 रुपये का रिवार्ड दिया गया. एसपी ने कहा कि जिन थानाध्यक्षों ने दो अंक में गिरफ्तारी किया है, उसे रिवार्ड दिया गया है और जिन्होंने दहाई अंक से कम गिरफ्तारी किया है, उनसे शोकॉज पूछा गया है. जबकि गुंडपंजी, डोसियर, सीसीए थ्री का प्रस्ताव आदि प्रावधानों में अच्छा करने वाले थानाध्यक्षों को भी पुरस्कृत किया गया है. अपराध गोष्ठी में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, मुख्यालय डीएसपी सुनील कुमार पांडेय समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों और सभी थानाध्यक्षों की मौजूदगी देखी गयी.

एससीएसटी थाना प्रभारी से पूछा गया स्पष्टीकरण

रविवार को विशेष छापेमारी अभियान में किसी तरह की छापेमारी नहीं करने पर एससीएसटी थाना प्रभारी को स्पष्टीकरण पूछा गया गया है. एसपी ने कहा कि एससीएसटी थाने में कई केस लंबित हैं और कई फरार चल रहे हैं. ऐसी स्थिति में उन्होंने किसी प्रकार की छापेमारी नहीं की. जबकि भवानीपुर ओपी थानाध्यक्ष ने रविवार को एक गिरफ्तारी की है, जिसके कारण उन्हें रिवार्ड दिया गया.

चार थानों में लंबित नहीं है कोई भी 300 दिन पुराना मामला

उच्च न्यायालय का आदेश है कि 300 दिन से पुराने सभी कांडों की विशेष समीक्षा की जानी है और ऐसे मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि नदी थाना, परवत्ता थाना, कदवा ओपी और महिला थाने में ऐसे सभी मामलों का निष्पादन कर दिया गया है. चारो थानाध्यक्षों को पुरस्कृत किया गया है जबकि अन्य थानों को भी ऐसे मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है.

कांडों की रिपोर्टिंग और डिस्पोजल संतोषजनक नहीं – एसपी

एसपी ने कहा कि पिछले माह कुल 197 मामले दर्ज हुए और लगभग 200 मामलों का निष्पादन किया गया है, जो संतोषजनक नहीं है. एसपी ने कहा कि बीते दो – तीन माह से आशातीत तरीके से कांडों का निष्पादन नहीं किया जा रहा है. थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया गया है कि ऐसे मामलों में वे अनुसंधानक से बात करें, उनकी परेशानी को दूर करें, अगर फिर भी वे काम नहीं करते हैं तो ऐसे अनुसंधानकों पर कार्रवाई की जाएगी.

राजेंद्र कॉलोनी गोली कांड की घटना में एसपी ने फिर उन्हीं बातों को दोहराया

राजेंद्र कॉलोनी गोलीकांड की घटना में नवगछिया एसपी द्वारा पिछले दिनों जारी किए गए बयान को एक बार फिर से दोहराते हुए उन्होंने कहा कि उक्त घटना में दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और जिन लोगों के विरुद्ध साक्ष्य मिलेगा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. मामले में एसआईटी गठित कर दिया गया है. एसपी ने कहा कि इसी घटना को लेकर सड़क जाम करने वाले लोगों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन्होंने कहा कि जाम करने वाले लोगों ने पुलिस पदाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया, आने जाने वाले वाहनों से भी बदसलूकी की, इस कारण जाम करने वाले लोगों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

पिछले दिनों के पर्व शांतिपूर्ण संपन्न, अब आगामी त्योहारों पर रहेगी नजर

एसपी ने कहा कि बीते माह में सभी थानों ने अपना बेहतर काम किया गया है. राजेंद्र कॉलोनी की घटना को छोड़ कर सभी जगहों पर पर्व शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. आगामी दिनों में रामनवमी है, चैती दुर्गा, चैती छठ है, इन त्योहारों को लेकर भी चर्चा की गयी है और थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

किसानों के घर तक सुरक्षित पहुंचेगी फसल, बाधा करने वाले पर होगी कार्रवाई

एसपी नवगछिया ने कहा कि किसानों की सुरक्षा को लेकर उन्होंने रविवार को इस्माइलपुर दियारा में सघन छापेमारी की है. एसपी ने कहा कि रंगरा, गोपालपुर और इस्माइलपुर दियारा में किसानों की सुरक्षा में पर्याप्त पुलिस बल है. जबकि खरीक बिहपुर की सीमा पर टेकना बहियार में पुलिस पिकेट सक्रिय है. बिहपुर दियारा इलाके में पिकेट के लायक कोई स्थान नहीं है. इस कारण बिहपुर और भवानीपुर ओपी पुलिस को उक्त दियारा पर लगातार नजर बनाए रखने के लिये निर्देशित किया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: