5
(3)

नवगछिया। अभाविप नवगछिया के महिला कॉलेज इकाई के द्वारा सात सूत्री मांगों को लेकर अभाविप के कार्यकर्ता अनशन पर बैठे। अभाविप के 7 सूत्रीय मांग में नवगछिया के सभी कॉलेज का छात्रावास शीघ्र चालू हो, नवगछिया में पीजी की पढ़ाई हो, जीबी कॉलेज के चाहरदिवारी का पुनर्निर्माण हो, महिला कॉलेज के मैदान खेलने लायक हो इन सभी मांगो को लेकर महिला कॉलेज के मुख्य गेट पर अनशन पर बैठे हुए हैं। अभाविप के कॉलेज अध्यक्ष कुसुम कुमारी ने बताया कि 7 सूत्री मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक अनशन पर बैठे रहेंगे। कॉलेज मंत्री एवं सह मंत्री दीपा एवं दीक्षा भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति के द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है कि छात्रावास चालू कर दिया जाएगा परंतु आजतक नहीं हो पाया है इसलिए हम सभी लगातार अनशन पर बैठे रहेंगे।

अभाविप के साक्षी भारद्वाज ने कहा कि नवगछिया के किसी भी महाविद्यालय मे पीजी की पढाई नही हो रही है इसलिए हम सभी ग्रामीण क्षेत्र के छात्र को पढाई से वंचित रहना पडता है। नवगछिया मे पीजी की पढाई शुरू हो। विश्ववास वैभव (प्रांत सह संयोजक कला मंच) ने बताया कि सभी मांग जबतक पुरा नही होता है तबतक लगातार अनशन पर बैठे रहेंगे। अनुज चौरसिया ने बताया कि हमारी एक कार्यकर्ता अनशन स्थल पर बेहोश हो गई लेकिन कॉलेज एवं महाविद्यालय प्रशासन का एक भी पदाधिकारी छात्रा को देखने तक नहीं आए, यह काफी दुखद है।

सभी कार्यकर्ताओं ने रोष में कॉलेज के मुख्य गेट पर ताला जड दिया और पिछले बार जब अभाविप का विश्वविद्यालय परिसर मे अनशन अभाविप का हुआ तो उन्हें 45 दिन का समय मांगा था लेकिन आजकल तक छात्रावास चालू नही हो पाया ।वही मौके पर अभाविप के अनुज चौरसिया, पंकज यादव, विश्वास वैभव, साक्षी, कुसुम, सुभम, दीक्षा, निकेता, खुशी, मिष्टी, पल्लवी, चंचल, अलका, पुनम, रेणु, अन्नु, डोली, निधि, आंचल आदि मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: