3.7
(3)

नवगछिया | नवगछिया नगर परिषद चुनाव परिणाम चौकाने वाले देखने को मिला है। जहां बड़े-बड़े महारथियों के किले ध्वस्त हो गये है। इस बार चेयरमैन के पद पर प्रीति कुमारी ने फिर से विजय पताका फहराते हुए रिकॉर्ड मतों से विजय का सेहरा अपने सिर बांधा। विकास के संकल्प के साथ प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव की पत्नी निवर्तमान सभापति प्रीति कुमारी पर एक बार फिर से नवगछिया नगर परिषद की जनता में भरोसा जताया है। वहीं इस बार उप सभापति पद पर रश्मि रथी ने अपना विजय पताका फहराया है। वहीं सभापति पद की मतगणना दुबारा की गई जिसमें प्रीति कुमारी में अपने प्रतिद्वंदी इंद्रा देवी को 2268 के भारी मतों से शिकस्त दे कर इतिहास रच दिया। वहीं इस जीत के साथ ये पहली बार सीधे तौर पर जनता के द्वारा चुन कर नगर परिषद के सभापति की कुर्सी पर विराजमान होंगी। इससे पहले 2017 में प्रीति कुमारी में वार्ड पार्षदों के द्वारा निर्वाचित होकर नवगछिया नगर परिषद की कुर्सी संभाली थीं। वही दूसरी ओर उप सभापति पद की मतगणना भी दुबारा की गई जिसमें रश्मि रथी में अपने प्रतिद्वंदी राखी भगत को 250 मतों से पराजित किया।

जनता जनार्दन ने किसे कितना चाहा। यहाँ मिले मतों की संख्या से सब स्पष्ट हो जायेगा। तो डालिये एक नजर :

  1. प्रीति कुमारी 8395 (विजेता)
  2. इंद्रा देवी 6127
  3. सोनी देवी 6070
  4. पूनम कुमारी 1622
  5. खुशबू कुमारी 1197
  6. सितारा खातून 1137
  7. अनीता देवी 769
  8. शांति देवी 693
  9. नजमा खातून 353
    इस प्रकार से जहां मुख्य पार्षद के चुनाव मैदान में जहां प्रीति कुमारी विजय घोषित की गई। वही इंद्रा देवी दूसरे स्थान पर रही तो सोनी देवी तीसरे स्थान पर। जबकि पूनम कुमारी चौथे स्थान पर तो खुशबू कुमारी पांचवें स्थान पर रही। इनके साथ ही सितारा खातून छठे स्थान पर और सातवें स्थान पर अनीता देवी, आठवें स्थान पर शांति देवी और नौवें स्थान पर रह गयी नजमा खातून। इस बार वार्ड पार्षद पद पर ज्यादा तर पुराने चेहरे को हटाकर इस बार जनता ने नए लोगों को अपना जनप्रतिनिधि चुना है। इस बार कुछ पुराने वार्ड पार्षद को छोड़ कर कड़े मुकाबले के बीच नए-नए पार्षद निर्वाचित किए गए।

इन वार्ड पार्षद पर जनता हुई मेहरबान:

वार्ड नं 1 से रवि कुमार, वार्ड नंबर 2 से बलराम कुमार , वार्ड नंबर 3 से नागेश्वर प्रसाद सिंह , वार्ड नंबर 4 से सितारा खातून, वार्ड नंबर 5 से बी मंजी खातून, वार्ड नंबर 6 से पूनम देवी , वार्ड नंबर 7 से अभिषेक रमण उर्फ टीएन यादव, वार्ड नंबर 8 से सुशीला देवी, वार्ड नंबर 9 से अभिनंदन कुमार, वार्ड नंबर 10 से मनीष कुमार सिंह , वार्ड नंबर 11 से स्वीटी कुमारी , वार्ड नंबर 12 से नगमा खातून, वार्ड नंबर 13 से खुशबू देवी , वार्ड नंबर 14 से रेणु देवी, वार्ड नंबर 15 से सुमित्रा देवी, वार्ड नंबर 16 से रवि मंडल, वार्ड नंबर 17 से अर्जुन, वार्ड नंबर 18 से अनूप कुमार, वार्ड नंबर 19 से हेमलता देवी, वार्ड नंबर 20 से पिंकी देवी , वार्ड नंबर 21 से कविता देवी, वार्ड नंबर 22 से ज्ञान सागर, वार्ड नंबर 23 से चंपा देवी, वार्ड नंबर 24 से रंजीत भगत उर्फ मुन्ना भगत, वार्ड नंबर 25 से सुषमा देवी, वार्ड नंबर 26 से दीपक कुमार उर्फ गुड्डू, वार्ड नंबर 27 से कृष्ण नंदन पासवान, वार्ड नंबर 28 से स्वाति प्रिया पर जनता ने भरोसा जताया है। वही दिलचस्प मुकाबले में किसी की राजनीतिक कैरियर पर पुनर्नविराम लग गया तो किसी का उभर गया। चुनाव परिणाम आते ही निर्वाचित प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा जम कर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: