5
(1)

नारायणपुर :-प्रखंड के जयपुर चुहर पूरब व सिहपुर पश्चिम पंचायत के बेघर व भूमिहीन आवास लाभूक को सभी सुविधायों से लैस कर नारायणपुर भगवान पेट्रोल पंप के दोनों पार पचास से अधिक घर बसाये गये है.गुरूवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन व नवगछिया एसडीओ यतेन्द्र कुमार पाल ने निरीक्षण के दौरान कहा. बीडीओ हरिमोहन कुमार व सीओ अजय सरकार को निर्देश दिया कि सभी को उज्जवला गैंस कनेक्शन, बिजली, सङक में फेभर व्लाॅक, पीएचईडी द्वारा नल जल से पानी उपलब्ध कराया जाएगा.प्रखंड में शेष बचे लगभग पचास लोगों को सितम्बर माह तक हर हालत पर  जमीन उपलब्ध कराकर बसाये.

काॅलोनी के आगे बङा बोर्ड बना कर लिखे प्रधानमंत्री आवास योजना.बर्षो से बेघर सङक किनारे व सरकारी जमीन पर झुग्गी में रह रहे लोगों को  जमीन में  देकर सभी सुविधायों से लैस कर काॅलोनी बनाकर बसाया जायेगा . प्रखंड मुख्यालय में हर जाने वाले लोगों को जन्म प्रमाणपत्र सहित अन्य कोई भी काम में असुविधाएं नहीं हो शिकायत मिलने पर कारवाई की जाएगी.जयपुर चुहर पूरब के मो पप्पु व मौजमाबाद के उर्मिला देवी ने डीएम से कहा कि हम लोग को आवास नहीं मिला है हम बेघर है.

बीडीओ व सीओ ने बताया कि जमीन उपलब्ध कराया है लेकिन आवास योजना में नाम नहीं है तो एसडीओ को उनहोने तुरंत कहा कि डीसीसी से बात कर प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री से आवास उपलब्ध कराये.वहाँ पर उपस्थित आवास लाभूक ने मिट्टी भराई की मांग किया तो बीडीओ को निर्देश दिया कि मनरेगा पीओ से कहे जहां भी प्राइवेट जमीन पर पोखर खुदाई होती है उससे उसका मिट्टी लेकर ऐसे सब लोगों को उपलब्ध आपस में तालमेल कर लें.मौके पर जयपुर चुहर पूरब पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि मो रहमान,भवानीपुर थाना के एएसआई मुकेश कुमार सिंह,आवास सहायक सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: