3.5
(2)

बांका के सहायक थाना नवादा बाजार क्षेत्र के सन्हौला – जगदीशपुर सड़क मार्ग पर कोतवाली गांव स्थित बांका राजकीय पॉलिटेक्निक के सामने गुरुवार को करीब 11:30 बजे पॉलिटेक्निक संस्थान की ओर पैदल जा रहे छात्र को सीमेंट लदी ट्रैक्टर ट्राली ने कुचल दिया।

घटना में छात्र बुरी तरह घायल हो गया और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों व छात्रों ने ट्रैक्टर को आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के समय पर पहुंच जाने से उनका प्रयास असफल हो गया।

घटना के बाद ट्रैक्टर मालिक सह चालक अशोक यादव वाहन को छोड़कर फरार हो गया। मृतक छात्र की पहचान धोरैया थाना क्षेत्र के लहोरिया सादपुर गांव निवासी हरि किशोर पंडित के सुपुत्र मनीष कुमार के रूप में हुई है, जो सिविल अभियंत्रण ब्रांच के पांचवे सेमेस्टर का छात्र था और कोतवाली में भाड़े के कमरे में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

गुरुवार की सुबह 11:30 बजे मनीष अपने कमरे से निकलकर संस्थान की ओर पैदल जा रहा था, तभी तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया। स्थानीय लोग और संस्थान प्रबंधन मनीष को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर जा रहे थे, लेकिन जगदीशपुर के पूर्व ही उसकी मौत हो गई।

छात्र की मौत की खबर सुनकर संस्थान के छात्र उग्र हो गए और सन्हौला-जगदीशपुर सड़क मार्ग को संस्थान के सामने पूरी तरह बाधित कर दिया। वे उच्च अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे हैं। थाना अध्यक्ष पंकज किशोर ने बताया कि छात्रों और परिजनों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन वे उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे ।

छात्र 20 लाख मुआवजे और परिवार में एक सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे । साथ ही, वे ट्रैक्टर पर उचित कार्यवाही और कॉलेज टाइम (10-5 बजे) के दौरान इस मार्ग पर भारी वाहनों को रोकने की मांग कर रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि पुलिस गश्ती 24 घंटे होनी चाहिए और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए कॉलेज सड़क पर ब्रेकर लगाया जाए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: