3
(2)

रडार बेसड कैमरा डिवाइस गाड़ियों की स्पीड एवं डिटेल्स पर रखेंगे नजर

एचडी कैमरा और रडार तेज गति से सड़क पर आ रही वाहनों की गति एवं डिटेल्स दूर से करेगा कैप्चर

नवगछिया पुलिस सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एक नई पहल के तहत इंटरसेप्टर वाहनों का उपयोग शुरू करने जा रही है। ये विशेष वाहन रडार-बेस्ड कैमरा डिवाइस से लैस होंगे, जो सड़कों पर तेज गति से दौड़ने वाली गाड़ियों की स्पीड और डिटेल्स पर नजर रखेंगे।

पुलिस अधीक्षक पुरन कुमार झा ने जानकारी दी कि इन इंटरसेप्टर वाहनों में लगे एचडी कैमरा और रडार दूर से ही गाड़ियों की गति और उनके विवरण को कैप्चर कर लेंगे। कल, 9 अगस्त से, नवगछिया पुलिस एनएच 31 पर निर्धारित गति सीमा से अधिक चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

उन्होंने बताया कि नवगछिया पुलिस यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इसी उद्देश्य से पुलिस ने जिले के विभिन्न स्थानों पर यातायात पुलिस की तैनाती की है और यातायात का दबाव बढ़ने पर त्वरित कार्रवाई की जाती है।

नवगछिया पुलिस द्वारा जनवरी 2024 से अब तक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ ₹1,14,35,640 का शमन किया गया है।

अंत में, पुलिस अधीक्षक पुरन कुमार झा ने जनता से अपील की कि वे सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें, हेलमेट पहनें, ट्रिपल लोडिंग से बचें, सीटबेल्ट का प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें, और सुरक्षित वाहन चलाने के लिए विशेष रूप से बरसात के मौसम में सतर्क रहें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: