5
(2)

भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा प्रखंड के मुरली गांव के पूर्व मुखिया के हत्या से पूर्व ही सुपारी किलर को नवगछिया की पुलिस ने धर दबोचा। मामले में नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है।

एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि 5 मार्च को मुरली गांव के पूर्व मुखिया सुबोध साह के द्वारा रंगरा ओपी में एक आवेदन देकर यह कहा गया था की उनकी जान को खतरा है। जिसके बाद रंगरा थाना प्रभारी बिट्टू कुमार कमल के द्वारा मामला दर्ज कर मामले की छानबीन की गई। छानबीन के क्रम में हीं यह बात प्रकाश में आई कि जब भी पूर्व मुखिया सुबोध साह कहीं इधर-उधर जाते-आते है तो अभिषेक कुमार उर्फ छोटु सिंह के साथ अन्य साथियों के साथ पीछा करता है तथा हमेशा इनके उपर अपना.

नजर बनाये रखता है। जांच मे यह भी बात प्रकाश में आई कि कुछ स्थानीय सुपारी किलर सुबोध सिंह के हत्या करने हेतु साढ़े तीन लाख रूपया भी दिया है। सुबोध साह की हत्या करने के लिए अभिषेक कुमार उर्फ छोटु सुपारी किलर के साथ 17 व 18 फरवरी को पीछे लगा हुआ था, परंतु मौका नहीं मिलने के कारण अपने साजिश को अंजाम नहीं दे पाया। जिसके पूछताछ के क्रम में जानकारी मिलती है की उसने लतरा निवासी बासुकी यादव को पूर्व मुखिया की हत्या की सुपारी दी है।

यह पता चलते ही उसके धड़ पकड़ के लिए कदवा और ढोलबज्जा थाना को पुलिस के द्वारा एक टीम बनाई गई। जिसके बाद पुलिस को गुप्त सूचना मिली की राजेन्द्र यादव के बासा पर एक संदिग्ध व्यक्ति कुछ लोगों के साथ हथियार और गोली के साथ किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने हेतु इकट्ठा हुए है। यह सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष, ढोलबज्जा, कदवा एवं वजा प्रभारी के द्वारा उक्त बासा पर संयुक्त छापामारी किया गया तो पुलिस बल को देखते ही एक व्यक्ति भागने लगा, जिसे टीम के सहयोग से खदेड़ कर पकड़ा गया। आरोपित गोपालपुर थाना के लत्तरा निवासी बासुकी कुमार यादव था। आरोपित के निशानदेही पर पुलिस ने देशी मास्केट व दो गोली बरामद किया है।

रंगरा ओपी के मुरली में डीलर तारणी सिंह की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिया था। 5 अक्टूबर 2018 को जमीन विवाद को लेकर हत्या हुई थी। उसके बाद तीन मार्च 2019 में डीलर का लाइसेंस पूर्व मुखिया सुबोध साह के बहु पायल कुमारी के नाम से नीर्गत हुआ था। डीलर पूर्व मुखिया सुबोध साह के बहु के बनने को लेकर उसके हत्या की सुपारी साढ़े तीन लाख रूपये में दी गई। सुपारी शुटर लत्तरा के बासुकी कुनार यादव को दी गई। हत्या बासुकी कुमार यादव मधेपुरा के चंदन यादव के साथ मिलकर करने वाले था। पुलिस ने बासुकी दोनो आरोपियों को जेल भेज दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: