5
(2)

नवगछिया – सहारा इंडिया परिवार रीजन कार्यालय भागलपुर के अधीनस्थ सेवा केन्द्र नवगछिया, फ्रेन्चाईजी कार्यालय झंडापुर एवं फ्रेन्चाईजी कार्यालय मधुरापुर नारायणपुर के कार्यकर्ताओं ने नवगछिया एसपी कार्यालय में एक पत्र के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा है कि वर्तमान में सहारा सेबी विवाद सर्वोच्च न्यायालय के विचाराधीन है. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार
सहारा ग्रुप पर प्रतिबंध लगा है एवं माननीय उच्च न्यायालय दिल्ली के निर्देशानुसार नया खाता एवं नवीनीकरण पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

इस कारण पूरे भारत सहित इस परिक्षेत्र के जमाकर्ताओं का भुगतान विलंबित होता जा
रहा है और प्रतिबंध के कारण जमा और भुगतान का कार्य प्रभावित है. कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इस संबंध में संस्था द्वारा समय-समय पर अखबार में विज्ञापन के माध्यम से भी अवगत कराया जाता रहा है. सैकड़ों कार्यकर्ता पिछले कई महिनों से बेरोजगार हो चुके है एवं भोजन तक पर काफी परेशानी हो रही है. कार्यकर्ताओं ने एसपी से कहा है कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए आपके क्षेत्र के सम्मानित जमाकर्ताओं द्वारा भुगतान हेतु भारी दबाव है.

कुछ जमाकर्ताओं द्वारा दुर्व्यवहार भी किया जा रहा है जिसके कारण मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानी से भी हमलोगों को जुझना पड़ रहा है. पूर्व के दिनों में इस संबंध में कार्यालयों के पड़ने वाले धाना परिक्षेत्र में भी फिल्ड के कार्यकर्ताओं द्वारा जान-माल की सुरक्षा एवं शासनिक प्रशासनिक मदद का प्रतिवेदन दिया गया था.
माननीय महोदय नया खाता एवं रिनिवल पर प्रतिबंध के कारण भुगतान की समस्या बहुत ही गंभीर हो चुका है. कार्यकर्ताओं ने एसपी ने मामले में उचित कार्यवाही करने एवं कार्यकर्ताओं और जमाकर्ताओं
सहित क्षेत्रीय प्रबंधकों के हितों की रक्षा करने की गुहार लगायी है. एसपी को दिए आवेदन में कार्यकर्ताओं ने अपना अपना हस्ताक्षर भी किया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: