5
(1)

नारायणपुर – जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सहायक आयुक्त श्रीकांत पांडे ने पटना संभाग के नेतृत्व में दो दिवसीय वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण किया। वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण टीम में कटिहार नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ब्रजेश कुमार,अनंत कुमार झा, नवोदय विद्यालय बांका के नवनीत सिंह के साथ बाल भारती विद्यालय नवगछिया के प्राचार्य थे।

जिन्होनें विद्यालय के हर एक क्रियाकलाप का बड़ा ही सूक्ष्म तरीके से निरीक्षण किया और कक्षा छठी से बारहवीं के शैक्षणिक क्रियाकलाप का बारिकी से निरीक्षण किया साथ ही सदनीय व्यवस्था से लेकर कैंपस के हर एक जगहों का विस्तृत अवलोकन करते हुए यथोचित दिशा-निर्देश दिए।

मौके पर सहायक आयुक्त ने कहा की निरीक्षण का उद्देश्य शिक्षण में उन्नति,कार्य दक्षता में सुधार एवं बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है।वहीं प्राचार्य रोशन लाल ने कहा निरीक्षण से उचित मार्गदर्शन एवं शिक्षकों के शिक्षण को प्रभावी बनाने में हमें मदद मिलती है। जिससे बच्चों एवं शिक्षकों को अधिक से अधिक अध्ययन करने की प्रेरणा मिलती है ताकि चहुमुखी विकास हो सके।

सहायक आयुक्त एवं विभिन्न प्राचार्यों के द्वारा सबल पक्षों की प्रशंसा से बच्चों एवं शिक्षकों का आत्मविश्वास बढ़ाया गया और विद्यालय के उपलब्धियों एवं मौजूदा क्रिया कलापों की प्रशंसा की। विधालय के बच्चौं द्वारा मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतिकरण किया गया।अंत में वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण टीम के सभी सदस्यों ने बच्चों को आशीषते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। मौके पर विद्यालय के शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मी समेत छात्र छात्रा मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: