3.7
(3)

नवगछिया : गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिन टेंगा करारी निवासी पवन कुमार के खाते से साइबर अपराधियों ने 34997 की निकासी कर ली है. घटना के संदर्भ में उन्होंने नवगछिया एसपी को आवेदन दिया है. पवन कुमार ने दिए आवेदन में बताया है कि उन्होंने शनिवार को गूगल पे के माध्यम से एक खाते में 210 रुपये में भुगतान किया. गूगल पे से पैसे के भुगतान करने ये बाद भी पैसे उनके खाते में नहीं पहुचा और मेरे खाते से 210 रुपये की राशि कट गया.

इस संदर्भ में जब एसबीआई केयर सेंटर में बात किया तो उनके द्वारा बताया गया कि गूगल पर थर्ड पार्टी होने के कारण उनके ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी बैंक को नहीं होती है. इसलिए आप गूगल पे केयर सेंटर से जानकारी लें. मेरे पास गूगल पे केयर का नंबर उपलब्ध नहीं रहने के कारण गूगल से सर्च कर एक नंबर निकाला. उक्त नंबर 09832002376 था.

इस नंबर पर बात करने पर उनके द्वारा सहायता हेतु मुझे एक वरीय पदाधिकारी से बात करने के लिए लाइन पर बने रहने के लिए कहा गया. पुनः चंद मिनट बाद 8345893409 पर बात होने लगी उनके द्वारा बताया गया कि आपका ट्रांजैक्शन पेंडिंग हो गया है. पुनः राशि प्राप्त करने के लिए गूगल पर ऑन कर मेरे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करें. उनके द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करने लगा. स्टेप फॉलो करने के क्रम में यूपीआई पिन का ऑप्शन आया.

210 रुपये की राशि दर्ज करने के लिए जैसे ही मैने पिन दर्ज किया कि मेरे खाता संख्या 20159470385 से दो स्टॉल में क्रमशः 24998 एवं 9999रुपये की निकासी की गई. उन्होंने बताया कि पैसे की निकासी होने के बाद जब उसी नंबर पर मेरे द्वारा कॉल किया जाने लगा तो वह नंबर स्विच ऑफ आने लगा. उन्होंने एसपी से इस मामले की जांच कर खाते से फर्जी तरीके से निकासी की गई राशि को लौटाने हेतु मदद किए जाने की गुहार लगाई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: