5
(1)
  • पढ़ाई लिखाई के साथ – साथ खेल को भी बढ़ावा देने की है जरूरत – एसपी
  • नवगछिया खादी भंडार में एसपी ने किया टीओपी का उद्घाटन

नवगछिया – नवगछिया के खादी भंडार में एसपी सुशांत कुमार सरोज ने नए टीओपी का उद्घाटन फीता काट कर किया है. इस अवसर पर अपने संबोधन में एसपी नवगछिया ने कहा कि बिना किसी समाज की भागीदारी के अपराध नियंत्रण संभव नहीं है. अपराध को समाज से उखाड़ फेंकने के लिये समाज को आगे आना होगा. एसपी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आस पास के युवा वर्ग ड्रग्स लेते हैं. उन्होंने कहा कि गलत संगती से ही युवा अपराध की ओर अग्रसर होते हैं. एसपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लड़के सुधर जाएं, नहीं तो किसी न किसी मोर पर सामना पुलिस से होगा और उस समय पुलिस कैसा सलूक करेगा यह तो कानून ही बताएगा.

एसपी ने कहा कि लड़के खूब मेहनत करके पढ़ें, काफी वेकेंसी आ रही है, कहीं न कहीं अच्छी नौकरी लग जायेगी. उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है कि जीविकोपार्जन के लिये लोग नौकरी ही करें, युवा हुनरमंद बने जिससे वे यहां कोई भी काम कर अच्छी कमाई कर सके. एसपी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि गांवों में खेल का माहौल खत्म हो रहा है. युवा मोबाइल हाथ मे लेकर घूम रहे हैं. मोबाइल से कुछ नहीं होने वाला है. एसपी ने कहा कि खेल से शरीर के साथ साथ मन भी स्वस्थ रहता है. युवा बुरी लत की ओर अग्रसर नहीं होते हैं. एसपी ने खादी भंडार में टीओपी खुलने की कहानी को भी मौजूद लोगों के साथ साझा किया.

समीक्षा के बाद की गयी है टीओपी की स्थापना

समीक्षा के बाद टीओपी की स्थापना की गयी है. पहले भी राजेंद्र कॉलोनी में टीओपी का उद्घाटन किया गया है. यहां पर एक पीटीसी पदाधिकारी और पांच जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. एसपी ने कहा कि उम्मीद है कि उक्त टीओपी के यहां रहने से अपराध नियंत्रण को बल मिलेगा. एसपी ने कहा कि यहां के पदाधिकारी सुबह शाम वाहन जांच करेंगे और गश्त भी करेंगे. अगली योजना इन टीओपी पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी से अनुसंधान कराने की भी है. इस अवसर पर एसडीपीओ दिलीप कुमार, डीएसपी मुख्यालय सुनील कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर भरत भूषण, नारायण मंडल, भंडारी ठाकुरजी, मंत्री प्रमोद कुमार समेत अन्य भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: