5
(3)

नवगछिया : कटरिया स्टेशन के पास समपार फाटक को हमेशा के लिए बंद करने का आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध किया. ग्रामीणों का कहना हैं कि समापार फाटक बंद हो जाने से सधुआ सहोड़ा, मदरौनी, पंचायत के 50 हजार से अधिक लोगों का आवागमन प्रभावित हो जायेगा. गांव के ग्रामीणों को पांच किलोमीटर दूर होकर घूम कर एनएच 31 रोड पर जा सकेंगे. बाढ़ के समय यह स्थिति और भी भयावह हो जायेगी. रेलवे के द्वारा बनाया गया वैक्लपिक मांग चार महिना पानी में डूबा रहता है.

रेलवे के द्वारा जीआरी, व रंगरा ओपी की पुलिस के साथ समपार फाटक नाईन सी को हमेशा के लिए बंद करने के लिए पहुंचे थे. समपार फाटक के पास दक्षिण दिशा में जेसीबी से गढ़ा खोद दिया गया. ताकि लोग आवागमन नहीं कर सके. गांव के लोग रोड तोड़ने का विरोध कर रहे थे. सैकड़ों की संख्या में गांव की महिलाएं व अन्य लोग पहुंच कर रोड तोड़ने का विरोध करने लगे. गांव के ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए. ग्रामीणों का कहना था कि रोड तोड़ने के कारण गांव के लोगों का आवागमन प्रभावित हो जायेगा.

अब पांच किलोमीटर घूम कर जाना पड़ेगा. बनाए गए वैक्लपिक मार्ग बाढ़ का महिनों जमा रहता हैं. इससे बाढ़ प्रभावित लोगों को और भी परेशानी होगी. रेलवे के द्वारा जेसीबी मशनी से रोड तोड़कर 10 फीट गढा खोद कर छोड़ दिया गया है. इस गढ़े में गिरकर कोई भी घायल हो सकता है. सूचना पाकर पहुंची जिला परिषद शबाना आजमी ने गांव के लोगों के मांगों का समर्थन किया. मौके पर से ही जिला परिषद ने सोनपुर के डीआरएम से बात कर ग्रामीणों की समस्या से आवगत करवाया. रेलवे के द्वारा खोदे गए गढ़े को बंद करवाने की मांग किया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: