5
(1)

देश में पुरानी पेंशन लागू कराने के लिये प्रतिबद्ध संगठन नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम बिहार द्वारा सभी जिलों में टीम गठन की शुरुआत किया जा चुका है। इसी क्रम में 30 जनवरी, 2022 को रविवार के दिन 12बजे अपराह्न में प्रदेश अध्यक्ष वरुण पाण्डेय के अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें बिहार के भागलपुर जिला के विभिन्न विभागों में कार्यरत नई पेंशन स्कीम से आच्छादित कर्मियों द्वारा भाग लिया गया। संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा भागलपुर जिला के लिये जिलाध्यक्ष के पद पर व्याख्याता बृजेश कुमार ट्रेनिंग कॉलेज भागलपुर जिला सचिव के रूप में शशिकांत शशि, सहायक निदेशक, कृषि विश्वविद्यालय सबौर भागलपुर को सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया। दोनों पदाधिकारियों को पंद्रह दिन में जिला कार्यकारिणी का गठन कर प्रदेश कार्यकारिणी को सूचित करने का निर्देश दिया गया।

बिहार प्रदेश अध्यक्ष वरुण पाण्डेय ने बैठक को सम्बोधित करते हुए आह्वान किया कि बिहार के सभी विभागों एवं कार्यालय में कार्यरत सभी नई पेंशन नीति से आच्छादित कर्मियों को इस मुहिम में साथ लाकर संगठन को मजबूत कर आंदोलन को और तेज किया जाए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिरुद्ध प्रसाद ने कहा कि हमलोग का पेंशन छीन कर बुढ़ापे की लाठी छीन ली गई हैं।उन्होने सरकार के सभी विभाग के नेता और कर्मियों के बात कर संगठन को प्रखंड स्तर तक ले जाने को कहा। प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संतोष कुमार द्वारा कहा गया कि पिछले चार साल से शुरू हुए आंदोलन का ही असर है कि तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने घोषणा-पत्र में हमलोग की माँग को शामिल करने लगी हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव तिवारी ने कहा कि नई पेंशन नीति में सरकार को भी नुकसान हैं। नवनियुक्त जिला अध्यक्ष एवं जिला सचिव ने कहा कि कोरोना काल के बाद जल्द ही अधिक लोगों को एकजुट करके जिला में व्यापक आंदोलन करेंगे।बैठक में प्रदेश सचेतक प्रो प्रदीप प्रसाद, प्रदेश संगठन सचिव अतीकुर्रहमान, प्रदेश मुख्य समन्वयक श्री राजेश्वर तिवारी तथा प्रदेश और जिला स्तर के कई पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: