0
(0)

नवगछिया – नवगछिया के बिषाय टोला की संजो उर्फ सुनीता हत्याकांड में बेंगलुरु में रह रहे मृतिका के पति किशोर पासवान नवगछिया पहुंच चुके हैं. किशोर पासवान ने कहा कि उसका पड़ोसी पिंटू कहने को पड़ोसी था वह उसे छोटे भाई की तरह मानता था. लेकिन सिंटू ने विश्वास का गला घोट दिया और मां समान भाभी की हत्या कर दी. मृतका के पति किशोर पासवान ने कहा कि मामले में घटना का कारण अवैध संबंध बताया जा रहा है लेकिन यह बात झूठी है. किसी के पास इस तरह के संबंधों के प्रमाण नहीं है. घटना का कारण रकम का लेनदेन था. सिंटू के पास ₹8000 बकाया था. जब वह 29 नवंबर को बेंगलुरु जाने लगे तो सिंटू को रकम पत्नी संजू देवी को दे देने के लिए कहा था. चिंटू ने कहा था कि रविवार को सुबह रोमन के दुकान पर भेज दीजिएगा मैं तत्काल ₹2000 दे दूंगा.

किशोर पासवान ने कहा कि उसकी पत्नी ने उसे भी फोन करके बताया था कि वह शुक्रवार को रोमन के पास जाएगी. सिंटू वहीं पर उसे पैसे दे देगा. लेकिन सिंटू ने एक षड्यंत्र रचा और संजू को प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित पशु अस्पताल बुलाया और वहां पर आकाश के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.

किशोर पासवान ने कहा कि चिंटू और आकाश आपस में रिश्तेदार हैं. 2 वर्ष पहले जब उसका पुत्र बीमार पड़ा तो उन लोगों ने उसे मायागंज में एडमिट किया था. इस दौरान सिंटू और आकाश ने उन लोगों की खूब मदद की. सिंटू उसका पड़ोसी था तो आकाश मायागंज में ही ऑटो चलाने का काम करता था. उसका पुत्र जब ठीक हो गया तो आकाश में अपने ही ऑटो से उन लोगों को घर पहुंचाया था. रात हो गई थी तो आकाश को घर पर ही रोक लिया था.

किशोर पासवान ने कहा कि आकाश और आकाश के परिजनों के तरफ से उसकी बड़ी पुत्री से विवाह का भी प्रस्ताव आया था लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया था इसका कारण यह था कि उसकी पुत्री महज 13 वर्ष की है और आकाश 18 वर्ष का. पुत्री के बालिक होने तक विवाह का कोई सवाल ही नहीं बनता है. आकाश स्वजातीय था और चिंटू का रिश्तेदार था इसलिए वह बराबर बिषाय टोला आता था तो उसके घर भी आता था.

किशोर पासवान ने कहा कि अगर परदेश कमाने नहीं जाता तो यह घटना नहीं होती. लेकिन रोजागर का आभाव और पेट की आग ने परदेश जाने को मजबूर कर दिया. पत्नी की मौत के बाद उसके ऊपर भी विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है, अब उसके छोटे-छोटे बच्चों का कौन देखभाल करेगा, इस बात की उसे चिंता है. किशोर पासवान ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है ऐसे में उन्हें तत्काल मुआवजे की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पुलिस के अब तक की कार्यवाही से वे संतुष्ट हैं. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और संजू के साथ-साथ उन्हें भी न्याय मिले इस बात की उन्हें उम्मीद है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: