5
(1)

नवगछिया। स्थानीय बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय की शासी निकाय के लिए शिक्षक प्रतिनिधि के चुनाव को लेकर इन दिनों कॉलेज में सरगर्मी काफी तेज हो गई है। जहां पिछले शिक्षक प्रतिनिधि रहे राज किशोर सिंह का कार्यकाल मई माह में ही समाप्त हो गया था, कोरोना संक्रमण काल के कारण चुनाव नहीं हो सका ।

जिसकी घोषणा 23 अगस्त को प्रभारी प्राचार्य द्वारा कर दी गई। वही प्रभारी प्राचार्य ने प्रोफेसर सुबोध कुमार यादव और प्रोफेसर अमरजीत सिंह को सहायक निर्वाची पदाधिकारी भी नियुक्त किया है।

सहायक निर्वाची पदाधिकारी प्रोफेसर सुबोध कुमार यादव ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के शिक्षक प्रतिनिधि चुनाव के लिए 23 अगस्त को ही मतदाता सूची जारी कर दी गई है। जिसमें 43 मतदाताओं के नाम शामिल हैं। इसके नामांकन के लिए 31 अगस्त की शाम 3:00 बजे तक नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम समय निर्धारित है। जबकि नामांकन वापसी की तिथि 1 सितंबर और मतदान तथा मतगणना 7 सितंबर को ही होना है।

इधर पिछले चुनाव के दौरान सहायक निर्वाची पदाधिकारी रहे प्रोफेसर रामानंद सिंह स्वयं इस बार चुनाव मैदान में उतर कर पिछले तीन बार से शिक्षक प्रतिनिधि रह रहे राज किशोर सिंह को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। उन्होंने नामांकन पत्र भी ले लिया है और 31 अगस्त को वे अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की बात कही है। इसके लिए अपने पक्ष में मतदाताओं को मतदान करने के लिए संपर्क भी बनाना शुरू कर दिया गया है।

जबकि निवर्तमान शिक्षक प्रतिनिधि राज किशोर सिंह ने अब तक नामांकन प्रपत्र प्राप्त नहीं किया है। वही इस चुनाव मैदान में उतरने वाले निवर्तमान शिक्षक संघ के सचिव रामानंद सिंह ने बताया कि हमारे शिक्षक सेवा काल में शिक्षक प्रतिनिधि बनने का इस बार अंतिम मौका है। जिसके लिए मैं पहली बार ही प्रयास कर रहा हूं।

इधर पांच शिक्षकों ने महाविद्यालय को आवेदन देकर इस चुनाव प्रक्रिया पर यह कहते हुए रोक लगाने की मांग की है कि इस मतदाता सूची में हमलोगों का नाम भी शामिल होना चाहिए था, जो छूट गया है। छुटे लोगों का नाम भी शामिल किया जाना चाहिए। इसे लेकर इन शिक्षकों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय जाने की बात भी कही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: