5
(1)

नवगछिया | अनुमंडल कार्यालय के सभागार में सरस्वती पूजा के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने की। बैठक में एसडीपीओ दिलीप कुमार भी मौजूद रहे। अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने उपस्थित लोगों से सरस्वती पूजा शांति पूर्वक मनाने कि अपील की। अनुमंडल पदाधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि पूजा व विसर्जन जुलूस में डीजे नहीं बजेगा। जुलूस में कोई धारदार हथियार नहीं रखेंगे। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डीजे को जब्त कर डीजे मालिक और पूजा लाइसेंसधारी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही कहा कि पूजा में शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना तत्काल थाना को देने को कहा गया। साथ हीं सभी थानों अध्यक्ष को निर्देश दिया गया है की निरोधात्मक करवाई का जो भी प्रस्ताव भेजना है इसको जल्द से जल्द भेज दें। सभी थानों और प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है की वो भी अपने अपने क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक कर लें। पुलिस पदाधिकारियों और दंडाधिकारी की नियुक्ति पूर्वाभात प्रतिवेदन दो दिनों के अंदर अनुमंडल कार्यालय को उपलब्ध करा देने का भी निर्देश दिया गया हैं।

सभी विसर्जन स्थलों पर जहां पानी गहरा है या गहरा नही भी है प्रशासन की तरफ से गोताखोर की व्यवस्था की जायेगी। जहां प्रवाह है वहां पर नाव और नाविकों की भी व्यवस्था की जायेगी। साथ हीं नाव गश्ती की व्यवस्था की जायेगी। सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है की वो पहले सुनिश्चित करवाए की उनके क्षेत्राधिकार अंतर्गत जो भी विसर्जन जुलूस निकले वो पूर्व से हीं लाइसेंस प्राप्त कर निकले और सभी विसर्जन जुलूस पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की निगरानी में विसर्जित किया जाएगा। वहीं कहीं भक्तिमय जागरण के नाम पर अश्लील नृत्य या बार बालाओं के नृत्य का आयोजन होता है तो सूचना मिलने पर त्वरित रूप से करवाई करेंगे और संबंधित जो भी अनुज्ञप्ति प्राप्त करने वाले व्यक्ति होंगे उन पर करवाई करेंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: