0
(0)

ग्रामीणों ने कहा आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं

भागलपुर… गोराडीह प्रखंड के लोदीपुर थाना अंतर्गत जगतपुर, कोहड़ा आदि गांव में 40 से 45 परिवार को उचित मुआवजा नहीं मिलने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, बताते चलें की सरकार की ओर से फोर लाइन योजना के तहत करीब 40 से 45 परिवार का जमीन बिहार सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है , जिससे लोग काफी परेशान हैं,लोगों का कहना है यही जमीन हमलोगों का मात्र एक सहारा है, जिससे फसल उपजाकर गुजर बसर करता हूं, सरकार हम लोग को बदलें में वह रेट भी नहीं दे रही है, मीडिया से बात करते हुए ग्रामीणों ने कहा की वेलुवेशन जो है कम से कम वह तो मिल जाए, उचित मुआवजा भी नहीं मिल पा रहा है और ऊपर से जो भी फसल लगाया गया था उसे भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया ,आखिर हम लोग अब करे तो क्या करें?

कुछ समझ नहीं आ रहा, एक तरफ हमलोगों को सरकार की ओर से आश्वासन मिला था कि आपलोगों को वेल्युएशन से चार गुणा ज्यादा राशी मिलेगा लेकिन कुछ भी नहीं मिल पा रहा है । कर्ज लेकर फसल लगाया था लेकिन अब कर्ज चुकाने लायक भी नहीं रहा, सरकार सिर्फ बरगलाने का कार्य कर रही है, बिना सूचना के जेसीबी चलाकर फसल तहस-नहस कर दिया गया ,गांव में लगभग 40 से 45 परिवार रोड पर आ गए हैं , आत्महत्या करने के अलावा उसके पास कोई रास्ता नहीं है, 96000 प्रति कट्ठा के हिसाब से सरकार देने की बात कर रही है परंतु सरकारी वैल्यूएशन डेढ़ लाख है, वही ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग जिलाधिकारी को भी आवेदन दे चुके हैं। उचित उपाय अगर सरकार नहीं करती है तो सभी परिवार एक साथ आत्महत्या कर लेंगे।

वही जिला भू अर्जन पदाधिकारी अमोद कुमार ने कहा रैयतों का भुगतान हो रहा है जिसको नहीं मिल पाया है उसे कैंप लगाकर कर दिया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: