5
(1)

सात एकड़ गेहूं की फसल में भयानक आग लग गई, अफरा तफरी का माहौल हो गया तेज हवा के कारण आग इतनी तेजी से फैला कि वह देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया , किसानों की आंखों के सामने 7 एकड़ जमीन में गेहूं का फसल जलकर राख हो गया जिससे किसानों के सपने भी खाक हो गए।

ताजा मामला भागलपुर के नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत नगरपारा गांव के कैथा बहियार का है, जहां अब किसान फसल काटने वाले थे और उससे साल भर की आमदनी आती और भरण पोषण होता वह जलकर राख हो गया।

वहां के किसानों ने आशंका जताई है कि किसी ने सिगरेट पीकर फेंका होगा उसी से यह आग लगी है और देखते ही देखते 7 से 8 एकड़ जमीन में लगे गेहूं के फसल आंखों के सामने जलकर राख हो गए, मोहित दूसरे किसानों का कहना हुआ कि नगरपारा गांव में यज्ञ हो रहा है हो सकता है मेला देखने आए असामाजिक तत्वों द्वारा यह काम किया गया हो।

वही गांव के किसान सुनील सिंह का 2 एकड़ बेचन सिंह का 3 एकड़ मनोज गोस्वामी का 16 कट्ठा धनंजय कुमार का 4 बीघा अजीत कुमार का 5 कट्ठा इस तरह से 7 से 8 एकड़ जमीन में लगे फसल राख हो गए।

भारी मात्रा में फसल जल जाने से यहां पर खेती करने वाले किसान परिवार का रो रो कर बुरा हाल है खेतों में आग लगने की जानकारी मिलने के बाद लोगों ने यहां पहुंचकर आग बुझाने का भी प्रयास किया लेकिन तेज हवा और तेज आग ने किसानों के सपने को खा कर दिया आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो रहा था प्रशासन को सूचना दिए जाने के बाद भवानीपुर पुलिस कैथा बहियार पहुँची,वहीँ स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका लेकिन जब तक आग बुझती तब तक खेत में फसल का नुकसान हो चुका था।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: