4
(4)

हिमांचल प्रदेश के रोपा पहाड़ी क्षेत्रों में आतंकी से लोहा लेने के दौरान वीरगति को हुए प्राप्त

नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा प्रखंड के के शहीद आर्मी के जवान सुमन कुमार का शव तिरंगा में लिपटा हुआ पैत्रृक आवास सहोड़ा पहुंचा. आर्मी जवान हिमाचल प्रदेशन में 21 जुलाई को ड्युटी के दौरान शहीद हुए थे. बीते दिन 21जुलाई को हिमांचल प्रदेश के रोपा पहाड़ी क्षेत्रों में आतंकी से लोहा लेने के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए.

इस संबंध में शहीद आर्मी जवान के भाई पवन कुमार यादव ने बताया कि सुमन कुमार आठ मई वर्ष 2019 को गोवा में आर्मी जवान तकनिशियन सिगलन कोर में भर्ती हुए थे. हाईस्कूल चापर हाट से मैट्रिक की परीक्षा पास किया था. इंटर व स्नातक महादेव सिंह कॉलेज भागलपुर से किया था. नो जून को वह एक माह की छुट्टी पर घर पहुंचा था. एक माह की छुट्टी बीताने के पश्चात वह नो जून को हिमाचल प्रदेश गया था. सुमन कुमार यादव की शादी के लिए लड़की देखा जा रहा था. सुमन चार भाईयों में तीन भाई फौज में है. सबसे बड़ा भाई पवन कुमार यादव घर में रहकर खेतीबारी करते है. दूसरे नंबर रमण कुमार यादव जम्मु कश्मीर में आर्मी के जवान है.

तीसरे नंबर पर सुमन थे. चौथे नंबर सुजीत कुमार अमृतसर में आर्मी के जवान के रूप में तैनात है.
शहीद सुमन कुमार का शव हिमाचल प्रदेश से हवाई जहाज के पटना एयरपोर्ट लाया गया. वहां से सड़क मार्ग से सहोड़ा लाया गया. नवगछिया जीरो माइल से सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल से लोग लाने गए थे. भारत माता की जाय गगनभेदी नारो के बीच शव को सहोड़ा गांव लाया गया. सहोड़ा गांव में हजारों की संख्या में आस पास क्षेत्र के लोग सुमन कुमार का अंतिम दर्शन करने आए थे. मां दुलारी देवी को भी पुत्र का अंतिम दर्शन करवाया गया. इस मौके पर नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार, रंगरा बीडीओ, सीओ, रंगरा थाना की पुलिस मौजूद थे.

शहीद सुमन कुमार के शव का गांव भ्रमण करने के पश्चात अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ मदरौनी पावरग्रीड के पास किया गया. उनके भाई पवन यादव, सुजीत यादव, रमण यादव ने संयुक्त रूप से अग्नि प्रदान किया और संध्या आठ बजे पंचतत्व में शहीद का पार्थिव शरीर विलीन हो गया. इसी जगह शहीद जवान का स्मारक बनाया जायेगा. प्रमुख संजीव कुमार उर्फ मोती यादव, नरग परिषद प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव, मुखिया प्रतिनिधि दिवाकर सिंह, झाबो सिंह, छविलाल यादव ,विकास यादव, अशोक यादव, शुभम यादव , गौतम यादव, प्रवीण यादव , हियालाल यादव,नंदन यादव , सुबोध यादव, मिथलेश यादव सहित हजारों की संख्या में शहीद सुमन यादव को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: