5
(1)

शिक्षा विभाग के आदेश पर रक्षा बंधन पर क्षेत्र के शैक्षणिक संस्थान खुले रहे लेकिन विद्यार्थियों की उपस्थिति नाममात्र रही. हालांकि, रोजाना की तरह विद्यालय में उपस्थित रहे. विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों ने बताया कि विद्यार्थियों की उपस्थिति नहीं के बराबर रही.

उत्क्रमित कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय मधुरापुर के शिक्षक कुमार विवेकानन्द ने बताया कि उनके स्कूल में
बच्चों की उपस्थित महज चार प्रतिशत रही. उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बलाहा में टोला में 1066 नामांकित बच्चों में से मात्र 48 विद्यालय पहुंचे.

इनमें से कई सेवक के बुलाने पर पहुंचे थे. शिक्षक विजय यादव ने बताया कि शिवधारी सुखदेव उच्च माध्यमिक विद्यालय मौजमा-गनौल में 556 नामांकित विद्यार्थियों में से कोई भी स्कूल नहीं पहुंचा. उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय रायपुर के प्रधानाध्यापक सुनील शर्मा ने बताया कि गुरुवार को विद्यालय में तीस प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति रही. मध्य विद्यालय मधुरापुर बालक में कुल नामांकित 550 छात्रों में 150 छात्र विद्यालय पहुंचे थे. मध्य विद्यालय बीरबन्ना में बच्चों की उपस्थिति नगण्य रही.मध्य विद्यालय शाहपुर की शिक्षिका चांदनी कुमारी ने बताया कि लगभग दस प्रतिशत उपस्थित रही.

इधर, जयप्रकाश महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि अन्य दिनों की अपेक्षा महाविद्यालय की कक्षा में बच्चों की उपस्थिति कम रही. हलांकि, कार्यालयी कामकाज के लिए छात्राओं का आना-जाना लगा रहा. ऐसी ही स्थिति क्षेत्र के अन्य विद्यालयों की भी रही. इधर, दियारा क्षेत्र के स्कूलों में बाढ़ अवकाश घोषित है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: