3.7
(6)

नवगछिया – इंटर स्तरीय विद्यालय नवगछिया के प्रांगण में बुधवार को प्रखंड नवगछिया उच्च एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में बिहार माध्यमिक शिक्षक संध के तत्वाधान में अनुमंडल अध्यक्ष एवं अनुमंडल सचिव के आह्वान पर एक बैठक आहूत की गई. इस बैठक का उद्देश्य बिहार सरकार द्वारा शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2023 में वर्णित प्रावधानों में पूर्व के वर्ष 2006 से 2020 तक नियुक्त शिक्षकों के हितों की उपेक्षा की गई है. राज्य कर्मी का दर्जा देने के लिए उन्हें बीपीएससी से आयोजित परीक्षा पास करनी होगी.

शिक्षकों द्वाद लंबी अवधि तक के सेवा देने के पश्चात पुनः परीक्षा लेकर राज्य कर्मी का दर्जा देने की बात शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी है और यह शिक्षकों के साथ धोखा भी है. बहुत सारे शिक्षक सहयोगी ऐसे हैं जो चंद वर्षों में सेवानिवृत्ति होने के कगार पर हैं. बैठक में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि वर्तमान में चल रहे जाति आधारित जनगणना का बहिष्कार करेंगे, जबकि समान काम समान वेतन की मांग, राज्य कर्मी का दर्जा देने की मांग,

ऐकच्छिक स्थानांतरण की मांग, पुरानी पेंशन नीति बहाल करने की मांग, नियोजित शिक्षकों शिक्षिकाओं का बीपीएससी परीक्षा से मुक्त करने की मांग शामिल है. बैठक में अरविंद कुमार यादव, डॉक्टर कुमार चंदन, सुमन कुमार सुमन, अभिषेक कुमार, संजय कुमार, प्रदीप कुमार, अमर कुमार सिंह, शेखर आनंद झा, विपिन कुमार पंडित, निर्भय कुमार सिंह, कपिल देव मंडल, केशव कुमार, डॉ पंकज कुमार, संतोष कुमार, प्रवीण कुमार, अरुण कुमार, विनोद कुमार, समेत अन्य भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 6

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: