5
(2)

नवगछिया : श्री रामचंद्रचार्य परमहंस स्वामी आगमानंद के निर्देशन में, स्वामी शिव प्रेमानंद ‘भाई’ के संयोजन और सुमन भारद्वाज ‘पुष्पा’ के मंचसंचालन में, भागलपुर जिला के नवगछिया स्थित ‘शिवशक्ति योगपीठ’ में आयोजित ‘श्रावण-झूलनोत्सव’ सह ‘रुद्राभिषेक महोत्सव’ के तीसरे दिन का कार्यक्रम भव्यता से संपन्न हुआ।

मंचस्थ संतों और विद्वानों में ब्रह्मचारी बाबा, पं. चंद्रकांत, पं. प्रेम शंकर भारती, प्रो. (डॉ.) ज्योतिंद्र चौधरी, शिव शरण पोद्दार, गुरुवर के हनुमान कुंदन बाबा, मनोरंजन प्रसाद सिंह और गीतकार राजकुमार सहित कई विद्वानों ने अपने विचार व्यक्त कर उपस्थित सुधी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पं. प्रेम शंकर भारती ने अपने उद्गार में कहा, “परमात्मा की सेवा-भक्ति में जो भक्त अपने आप को खो देते हैं, परमात्मा उनकी रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं।” वहीं, गीतकार राजकुमार ने महोत्सव के केंद्र में उपस्थित परमहंस स्वामी आगमानंद को समर्पित करते हुए अपने गीत प्रस्तुत किए:

”उत्सव को नित कर रहे, संचालित जो ‘राम’। ‘ऐसे शिवमय ‘राम’ को, नत हो करूँ प्रणाम।।”

इस दौरान, भजन गायक बलबीर सिंह बग्घा, सुबोध, केशव और अन्य कलाकारों ने अपने भजनों से वातावरण को भक्तिमय बनाए रखा। हारमोनियम पर अशोक महाराज और हरिनारायण ब्रह्मचारी, बेंजो पर केशव, और तबला पर बबलू और धर्मानंद ने संगत दी।

महाप्रसाद वितरण और अतिथियों की सेवा में मिल्टन, रमण, राजेश, मनीष, धर्मेंद्र, दयानंद, सुमन और बालक सहित कई सेवकों ने अपनी सेवा समर्पित की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: