4.5
(2)

नारायणपुर – भवानीपुर थाना क्षेत्र के भगवान पेट्रोल पंप से सौ मीटर पश्चिम एनएच 31 पर मंगलवार को मध्य रात्रि भारत गैस कंपनी का रसोई गैस सिलेंडर लदी ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ट्रक में आग लगने से सिलिंडर सब ब्लास्ट हुआ जिसमें मुंगेर जिले के शंकरपुर निवासी चालक मंटू यादव की मौत स्टेयरिंग पर हो गई सिलिंडर ब्लास्ट को लेकर ट्रक समेत उसके शव का टुकड़ा इधर-उधर बिखर गए। परिजन शव के टुकड़े लेकर बुधवार से नवगछिया व भागलपुर का चक्कर लगा रहे है।गुरुवार को भी शव के टुकड़े का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। सभी के मन में एक ही सवाल घूम रहा है कि पोस्टमार्टम होने के बाद कैसे प्रमाणित होगा कि मंटू के शरीर का हिस्सा है। क्या पोस्टमार्टम प्रमाणित कर देगा कि हम मानव के शरीर का हिस्सा है या जानवर के शरीर का हिस्सा।यदि मानव के शरीर का हिस्सा है तो यह किसका है। यदि पोस्टमार्टम से यह प्रमाणित होता है कि यह मानव के शरीर का हिस्सा है तो यह किसके शरीर का हिस्सा है। इसे प्रमाणित करने के लिए पुलिस को डीएनए जांच का सहारा लेना पड़ सकता है जिसके विसरा को परिजन से मिलान किया जाएगा।लेकिन ऐसी अभी कोई संभावना नहीं दिख रही है। मामले को लेकर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि शव के टुकड़े का पोस्टमार्टम होगा।


मंटू ने छोटे भाई उत्तम क़े नाम से एक साल पहले कर्ज लेकर खरीदा था सेकंड हैंड ट्रक

सिलेंडर ब्लास्ट मामले में शंकरपुर के चालक मृतक मंटू यादव ने कर्ज लेकर अपने छोटे भाई उत्तम कुमार के नाम से सेकंड हैंड ट्रक एक साल पहले खरीदा था। परिजन ने बताया की अभी कर्ज समाप्त भी नहीं हुआ था कि मंटू हादसे का शिकार हो गया।जिसका हिसाब मंटू यादव ही रखा करता था। भाई उत्तम ने बताया कि पिता छतरी यादव ने भी पूरी उम्र चालक का काम किया। पिता की अवस्था ढलने के बाद उसने चालक का काम छोड़ दिया। पूरा परिवार का भरण-पोषण मंटू यादव की कमाई पर आश्रित था। जो भारत गैस का सिलेंडर ढोने का काम ट्रक के माध्यम से मंटू यादव कर रहा था तो सरकार सहित भारत गैस को भी इसके लिए मुआवजा देना चाहिए। परिवार वालों ने कहा कि पूरा परिवार अब कैसे चलेगा। जिसको लेकर परिजन शोक में है। परिजनों की मॉग है की इस तरह की दर्दनाक मौत मामले में कंपनी की और से परिवार में सरकारी नौकरी देनी चाहिए। अगर मुआवजा और सरकारी नौकरी नहीं मिली तो इसके लिए वरीय प्रशासनिक अधिकारी से लेकर सुबे के मंत्री तक का दरवाजा खटखटाएंगे। उत्तम ने कहा कि ट्रक खरीदारी में भैया ने कर्ज लिया था। अब तो ट्रक भी चला गया ट्रक का कर्ज चुकाना बहुत मुश्किल है। अब वह नहीं रहा तो परिवार का सारा बोझ कंधे पर है इसलिए सरकारी नौकरी के साथ मुआवजा मिलना चाहिए।


पॉच वर्षीय पुत्र आयुशराज ने कुशपिता को दिया मुखाग्नि

मृतक चालक मंटू यादव को पॉच वर्षीय पुत्र आयुशराज ने कुशपिता बनाकर हिंदू धर्म के अनुसार बुधवार को मुखाग्नि दिया। मंटू के छोटे भाई उत्तम ने बताया कि भतीजा के द्वारा मुखाग्नि देने के बाद हिंदू धर्म के अनुसार कर्ता बन गया। सारा कर्म उसी के द्वारा किया जाएगा क्योंकि वह पॉच वर्ष का है इसलिए उससे सारा धार्मिक विधि और पूजा नहीं हो सकेगा।
ट्रांसपोर्टर ले गए क्षतिग्रस्त सिलिंडर

घटनास्थल से गुरुवार को ट्रांसपोर्टर के द्वारा क्षतिग्रस्त सभी सिलेंडर के टुकड़े को ट्रक पर लाद कर ले जाया गया। उससे इस बारे में जानने का प्रयास किया गया कि आप किस ट्रांसपोर्टर से है इसे ले जाने का क्या औचित्य है तो वह जवाब देने से बचता रहा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: