5
(2)

नवगछिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 06 के सिमरा गांव में स्थित माँ दक्षिणेश्वरी काली मंदिर में कल 26 जनवरी 2024 से बहरयात्रा पूजा प्रारंभ होगा जो 30 जनवरी 2024 तक चलेगा । इस बाबत ग्रामीणों द्वारा बनाई गई मंदिर कमिटी की ओर से तैयारी प्रारंभ कर दी गयी हैं । मंदिर परिसर को भव्य और भव्यता से तैयार करनें हेतु कमिटी के सदस्यों नें तैयारी शुरू कर दी हैं ।

इस बाबत ग्रामीणों ने बताया की राजा झमन्न सिंह ने काली माता की पूजा के लिए कुछ ब्राह्मणों को बसाया था जो सिमरा गांव कहलाया । काली माता की पूजा यहां प्रत्येक वर्ष की जाती है । मौके पर माता के भक्त ग्रामीण पंडित आचार्य कौशल जी वैदिक ने बताया कि उनके पूर्वजों के द्वारा ही पूजा-अर्चना प्रारंभ किया गया है जो सैकड़ों वर्षो से है ।

बहरयात्रा पूजा 26 जनवरी 2024 से प्रारंभ होगी जो 30 जनवरी तक चलेगी इस पूजा में तंत्रोक्त विधि से पूजा होती है अर्थात तंत्र से पूजा होती है । वही मौके पर सीबीएस आत्मानंद झा,अध्यक्ष अविनाश मिश्रा,सचिव रियुष कुमार सावर्ण,कोषाध्यक्ष नन्द नंदन झा, अंकित झा, केशव मिश्रा, किट्टू मिश्रा , सचिन मिश्रा सहित सिमरा गाँव के कई दर्जन लोग बहरयात्रा पूजा की तैयारी में लग गए हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: