0
(0)

राजद नेता स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर अवैध क्लीनिक संचालन लेकर कराएंगे अवगत

नारायणपुर – बीते माह भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा द्वारा नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में चल रहे तीन अवैध क्लिनिको पर कार्रवाई की गई।मामले में दो अवैध क्लिनिक के संचालक जेल में बंद है वावजूद नारायणपुर क्षेत्र में अवैध क्लीनिकों का संचालन धड़ल्ले से जारी है और संचालक फलफुल रहे है।जहॉ बिना सुरक्षा साधनों के,अप्रशिक्षित झोलाछाप चिकित्सक द्वारा आने वाले.

मरीजों की जान जोखिम में डालकर सिजेरियन ऑपरेशन सहित अन्य तरह के जोखिम भरे काम किए जाते हैं।जिसको लेकर क्षेत्र के क्लीनिक में एक से एक मामला आते रहते है कभी बच्चे बच जाते है तो मॉ की मौत हो जाती है कभी मॉ सुरक्षित तो बच्चे की मौत हो जाती है परिजनों के द्वारा हंगामा होते ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मदद से क्लिनिक के संचालक मोटी रकम की हेराफेरी कर मामले को दबा दिया जाता है।

घटना किसी के साथ भी कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।बीते माह एक फर्जी क्लिनिक में इस तरह की दुर्घटना भी हो चुकी है। जिसको लेकर हंगामा के बाद भागलपुर सिविल सर्जन जॉच के बाद मधुरापुर बाजार में तीन फर्जी क्लिनिकों पर कार्रवाई हुई तो इधर शेष बचे मधुरापुर बाजार,कॉलेज चौक नारायणपुर,पहाड़पुर,भ्रमरपुर में फर्जी क्लिनिकों की चांदी कट रही है। फर्जी क्लीनिक,नर्सिंग होम के मामले को लेकर छात्र राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत सिंह ने कहा कि फर्जी क्लीनिकों के गोरखधंधे के बारे में जल्द ही सुबे के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव को अवगत कराकर कार्यवाई की मॉग करेंगें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: